spot_img

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला बारूद बरामद

HomeNATIONALजैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला बारूद बरामद

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कुपवाड़ा जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JEM) के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, सीआरपीएफ के 21 RR और 92 BN के साथ पुलिस को कुपवाड़ा के एक उप-जिले हंदवाड़ा के रजवार इलाके में आतंकवादी गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली, और आगे ज़ाचलदरा के सुल्तानपोरा ब्रिज के पास एक विशेष संयुक्त चेक पोस्ट की स्थापना की।

भैयाजी यह भी देखे: UP Election 2022: सैफई में अखिलेश यादव के खिलाफ FIR

इस दौरान, उबैद बशीर वानी के रूप में पहचाने जाने वाले एक व्यक्ति को सुरक्षा बलों ने भागने की कोशिश करते देखा, जिसे बाद में पकड़ लिया गया। उसकी पहचान कुपवाड़ा के लोलाब के निवासी के रूप में हुई है और प्रारंभिक जांच के बाद, उसे पाकिस्तानी आकाओं के निर्देश पर चल रहे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी के रूप में पहचाना गया। इसके अलावा, उसने हमले को अंजाम देने की योजना के साथ इलाके का दौरा करने की बात भी कबूल की थी।

दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों (JEM) द्वारा शुरू किए गए एक अन्य घेरा और तलाशी अभियान में, बलों ने शनिवार को पुलवामा और श्रीनगर जिलों में अलग-अलग अभियानों में दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। दो आतंकवादियों में से, एक सहयोगी की पहचान प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद संगठन से होने के लिए की गई है, जबकि उसके पास से हथियार और गोला-बारूद मिला है। एक अन्य व्यक्ति जिसे लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ का बताया जा रहा है, ईदगाह इलाके से मिला और उसके पास से एक पिस्तौल बरामद की गई।

लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

कुपवाड़ा में गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से रविवार (JEM) को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किए जाने के ठीक एक दिन बाद हुई। जैसा कि अधिकारियों ने कहा है, उसकी पहचान साज़ान-बजरनी गांव के रहने वाले आदिल इकबाल बट के रूप में हुई है, और पुलिस की एक संयुक्त खोज दल, राष्ट्रीय राइफल्स और सशस्त्र सीमा बल ने चेकिंग प्वाइंट पर गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद सुरक्षाबलों ने उसके पास से एक पिस्टल, दो मैगजीन और नौ राउंड गोलियां भी बरामद की हैं।