spot_img

बस्तर : रिटायर्ड जवानों और उनके परिजन के लिए आयोजित हुआ टीकाकरण शिविर

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर : रिटायर्ड जवानों और उनके परिजन के लिए आयोजित हुआ टीकाकरण...

जगदलपुर। शहर के मिलिट्री अस्पताल में गुरुवार को कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। एक दिवसीय शिविर में रक्षा सेवाओं में तैनात एवं सेवानिवृत्त रक्षा कर्मियों सहित उनके परिवार के सदस्यों को कोविड टीकाकरण किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : लोकवाणी : 13 फरवरी को प्रसारण, सुगम उद्योग, व्यापार-उन्नत कारोबार पर…

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डी. राजन के मार्गदर्शन एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सीआर मैत्री के सहयोग से टीकाकरण शिविर में लोग बड़ी संख्या में पहुँचे।

शहर के ओल्ड भट्टी रोड स्थित ईसीएसएच पॉलीक्लिनिक के नाम से प्रसिद्ध मिलिटरी अस्पताल में टीकाकरण शिविर आयोजन के संबंध में अस्पताल प्रभारी एवं सेवानिवृत्त कमांडर संदीप मोरारका ने बताया कि रक्षा कर्मियों के परिजनों की मांग के मद्देनजर इस शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में हितग्राहियों को आवश्यकतानुसार पहला, दूसरा और बूस्टर डोज दिया गया।

बच्चों के साथ-साथ शिविर तक पहुँचने वाले शहर के अन्य लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है। इस अवसर पर एक्स सर्विस मेन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम के तहत शहर में संचालित ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक के विषय में जानकारी देते उन्होंने बताया कि, यह रक्षा मंत्रालय भारत सरकार की एस्टेब्लिशमेंट है जहां आर्मी, नेवी व एयर फोर्स में अपनी सेवाएँ दे चुके भूतपूर्व सैनिकों व उनके परिवार को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें प्रदान की जाती है।

भैयाजी ये भी देखे : केंद्रीय सचिव ने ली रूर्बन क्लस्टर की बैठक, “धमतरी के रामपुर…

बता दें कि, ईसीएचएस पालीक्लिनिक की जगदलपुर शाखा वर्तमान में डॉ. एमपी तिवारी क्लिनिक, पुरानी भट्टी रोड, दीनदयाल वार्ड में स्थित है। यहाँ बस्तर संभाग के सभी 7 जिलों में निवासरत भूतपूर्व सैनिकों व उनके परिवारों को स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करवाई जाती है।