spot_img

लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि, योगेश ने कहा- उनमें मुझे दिखता है भारत माता का स्वरूप

HomeCHHATTISGARHलता मंगेशकर को श्रद्धांजलि, योगेश ने कहा- उनमें मुझे दिखता है भारत...

 

रायपुर। आज राजधानी रायपुर में स्वर कोकिला लता मंगेशकर को संगीत प्रेमियों समेत शहर के वरिष्ठ नागरिकों ने अपनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान छालीवुड समेत शहर के गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहे।

भैयाजी ये भी देखे : संगीतनगरी खैरागढ़ की धरती में 51 वर्ष की उम्र में लता दीदी को दी गई थी डी-लिट की उपाधि

इस श्रद्धांजलि सभा के दौरान छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, मोना सेन, रामदास दाऊजी, राजू महराज,अवतार सिंह बादल, राजेश मिश्रा, जेपी शर्मा,गौतम देवनानी,देव वैष्णव, राजेश पांडेय, तरल हिंदुस्तानी समेत बड़ी संख्या में संगीत प्रेमी और शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। जिन्हों लता मंगेशकर को दीप जलाकर अपनी श्रद्धांजलि दी।

इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने कहा कि “हमने एक ऐसी जिसकी क्षतिपूर्ति असंभव है। लता मंगेशकर जी में मुझे भारत माता का स्वरूप दिखता है। उनके देशभक्ति से ओतप्रोत गीत आज भी एक नई ऊर्जा का संचार करने वाले है।”

योगेश ने आगे कहा कि “देश की जनता के दिलों में बस चूका उनका “ए मेरे वतन के लोगो…”गीत युगो युगों तक के लिए अमर है। ऐसी कई गीत के रचनाओं में उन्होंने अपनी मधुर आवाज़ से उन्हें सदैव के लिए अमर कर दिया। जब तक सूरज चाँद रहेगा तब तक लता जी के गीत, उनका देश और संगीत के प्रति समर्पण याद रखा जाएगा।”

गौरतलब है कि 92 साल की उम्र में रविवार को स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने अंतिम सांस ली। लता मंगेशकर के निधन की खबर से फिल्म जगत के साथ ही देशभर में शोक की लहर है। वे लगभग महीने भर से बीमार चल रही थीं। 8 जनवरी को उन्हें कोरोना संक्रमित होने के बाद लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ी में बनेगी “राम की लीला…रामायण”, दिखेगी राम वनगमन पथ की झलक

लता दीदी की उम्र को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें आईसीयू में एडमिट किया था। तब से वह लगातार संघर्ष ही कर रही थीं। इलाज के दौरान बस 2 दिन के लिए उन्हें वेंटिलेटर से हटाया गया था। फिर जैसे ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी फिर से लता को वेंटिलेटर सपोर्ट पर लाया गया था। जिसके बाद उन्होंने अपनी रविवार सुबह तक़रीबन आठ बजे अपनी अंतिम सांस ली।