spot_img

छत्तीसगढ़ी में बनेगी “राम की लीला…रामायण”, दिखेगी राम वनगमन पथ की झलक

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ी में बनेगी "राम की लीला...रामायण", दिखेगी राम वनगमन पथ की झलक

रायपुर। जल्द ही रामायण आपको छत्तीसगढ़ी में भी देखने को मिल सकती है। छत्तीसगढ़ की नेहा कोमल फिल्म्स एवं सिमरन सेवा समिति ने यह बीड़ा उठाया है। समिति और फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के द्वारा “राम की लीला…रामायण” का निर्माण छत्तीसगढ़ी में किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत 10 अप्रैल से होगी।

भैयाजी ये भी देखे : केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मिले योगेश, बंद हुई उड़ानों को दोबारा…

इस फिल्म के उद्देश्य के बारे में बताते हुए जसबीर सिंह कोमल ने बताया कि “छत्तीसगढ़ी बोली को रामायण के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना इस फिल्म का मुख्य उद्देश्य है। वही रामचरितमानस के माध्यम से सामाजिक जीवन में जीने वाले समाज के लिए पुनः एक मर्यादित समाज की परिकल्पना है, जो हमारे गांव और प्रदेश व देश के लिए काम आ सके।”

इस फिल्म की जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने कहा कि “छत्तीसगढ़ी मीठी बोली है, जिसमें पहली बार बनने वाले रामायण में 5 डाक्टरों की टीम मिलकर काम करेगी, इनमें से कई कलाकार, टेक्नीकल टीम मुंबई से भी शामिल होकर यहां काम करेंगे। उन्होंने बताया कि इस फिल्म के निर्माण के लिए प्रदेश के सभी निर्देशकों का सहयोग भी लिया जाएगा।”

दिखेगी रामवनगमन पथ की झलक

योगेश ने आगे कहा कि फिल्म के अंदर छत्तीसगढ़ के रामवनगमन पथ के विभिन्न लोकेशन में भी शट कर वहां के वैभव को देश दुनिया के सामने लाने का प्रयास भी इसके माध्यम से किया जाएगा। इस फिल्म की पटकथा अशोक तिवारी ने लिखी है,

भैयाजी ये भी देखे : जनशिकायतों के निराकरण के लिए ऑनलाईन मॉनिटरिंग, भूपेश बघेल ने दिए…

इसका निर्देशन एवं संगीत संयोजन जसबीर कोमल करेंगे। उन्होंने बताया कि 52 एपिसोड के निर्माण में सैकड़ों कलाकारों की हिस्सेदारी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह फिल्म छत्तीसगढ़ के इतिहास में एक मील का पत्थर साबित होगी।