spot_img

केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मिले योगेश, बंद हुई उड़ानों को दोबारा शुरू करने रखी मांग

HomeCHHATTISGARHकेंद्रीय मंत्री सिंधिया से मिले योगेश, बंद हुई उड़ानों को दोबारा शुरू...

रायपुर। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल की अगवानी में मंडल के पदाधिकारी और प्रदेश के व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने बिलासपुर एयरपोर्ट में शुरू हुए विमान सेवाओं के लिए जहाँ धन्यवाद ज्ञापित किया। वहीं सूबे के कारोबारियों की कुछ महत्वपूर्ण मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी उन्हें सौपा है।

भैयाजी ये भी देखे : तैश में आकर मूणत ने पूछा, कौन है राहुल गांधी…पुलिस से…

ज्ञापन में छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर से कोरोना काल में बहुत सारी फ़्लाइट की कनेक्टिविटी समाप्त की गई थी, जिसे दोबारा शुरू करने की मांग राखी गई है। इसके साथ ही रायपुर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाकर यहाँ से सीधे विदेश की फ्लाइट की सेवा प्रारंभ करने का अनुरोध भी ज्ञापन में किया गया है।

इसके आलावा रायपुर में कार्गो हब एवं पायलट ट्रेनिंग सेंटर शुरू करने का निवेदन भी किया गया है, जिससे छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल सकें। साथ-साथ छत्तीसगढ़ के व्यापार में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ सरकार के राजस्व में भी इससे वृद्धि होगी।

ज्ञापन में कहा गया है कि रायपुर ना केवल प्रदेश की राजधानी है बल्कि ओड़िसा, महाराष्ट्र के व्यापारियों के यहां पर व्यापार की खरीददारी के लिए आने से देश की अघोषित आर्थिक राजधानी के रूप में भी जानी जाती है। इसके आलावा उन्होंने जीएसटी में थर्ड पार्टी के लिए सजा का प्रावधान हटाने की मांग भी की गई है।

भैयाजी ये भी देखे : जनशिकायतों के निराकरण के लिए ऑनलाईन मॉनिटरिंग, भूपेश बघेल ने दिए…

इस संबंध में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि “आज केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात हम सभी साथियों ने की है। इस दौरान हमने अपने कुछ मांगों के साथ एक ज्ञापन भी सौपा है। जिसमें मंत्री जी की तरफ से सकारात्मक चर्चा कर उचित निर्णय लेने का आश्वासन हम सभी को मिला है। हम आश्वस्त है कि माननीय मंत्री जी हमारी मांगों के अनुरूप छत्तीसगढ़ में विमान सेवाओं का जल्द ही विस्तार करेंगे।” इस दौरान राजकुमार राठी, संजय चौधरी, निकेश बरड़िया, प्रमोद जैन, राजेश अग्रवाल भी मौजूद थे।