spot_img

विदेश मूल के लोग देश की नागरिकता पाने कर सकेंगे अब ऑनलाइन आवेदन

HomeCHHATTISGARHविदेश मूल के लोग देश की नागरिकता पाने कर सकेंगे अब ऑनलाइन...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में निवासरत विदेश मूल के लोग अब देश की नागरिकता हासिल करने ऑनलाइन आवेदन (RAIPUR NEWS) कर सकेंगे।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने राज्य के संभागायुक्तों व कलेक्टरों की बैठक में भारत की नागरिकता प्रदान करने के लिए प्राप्त आवेदनों की आनलाइन इंट्री करने, सभी जरूरी प्रक्रिया समयावधि में पूरा करने और आगे की कार्यवाही के लिए राज्य स्तर पर आवेदनों को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। उन्होंने जल-जीवन मिशन के कार्यों में भी तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

भैयाजी यह भी देखे: परीक्षार्थियों की भीड़ ने रोका शहर का ट्रैफिक

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शनिवार (RAIPUR NEWS) को हुई इस बैठक में जैन ने जल-जीवन मिशन के कार्यों की धीमी गति को लेकर असंतोष व्यक्त किया। इसके बाद उन्होंने इस काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्य की प्रगति की सप्ताहिक समीक्षा करने के निर्देश राज्य स्तरीय अधिकारियों को दिए। मुख्य सचिव ने रोजगार मिशन के तहत अगले पांच साल में 12 से 15 लाख रोजगार के अवसर निर्मित किए जाने की दिशा में गंभीरतापूर्वक कार्य करने को कहा।

राज्य की झांकी को राष्ट्रीय मीडिया की मिली सराहना

गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर निकलने वाली राज्यों की झांकियों का शनिवार को नई दिल्ली की राष्ट्रीय रंगशाला में प्रेस प्रीव्यू आयोजित किया गया। इस दौरान छत्तीसगढ़ के गांव और गोठान पर आधारित झांकी को राष्ट्रीय मीडिया की सराहना मिली। इस दौरान झांकी के समक्ष छत्तीसगढ़ के लोक कलाकारों ने ककसाड़ नृत्य का प्रदर्शन किया।