spot_img

परीक्षार्थियों की भीड़ ने रोका शहर का ट्रैफिक

HomeCHHATTISGARHपरीक्षार्थियों की भीड़ ने रोका शहर का ट्रैफिक

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर जिला रविवार की सुबह एक घंटे के लिए (AMBIKAPUR) थम सा गया। शासकीय और अशासकीय स्कूल कालेजों की सड़कों पर परीक्षार्थियों की भीड़ से जाम लगा रहा।

परीक्षा छूट ना जाए इसलिए कई परीक्षार्थी वाहनों से उतर दौड़ते हुए केंद्रों में पहुंचते नजर आए। सुबह आठ बजे से नौ बजे तक शहर में परीक्षार्थियों की भीड़ से ट्रैफिक अव्यवस्था भी खुलकर सामने आ गई।परीक्षा समाप्ति के दौरान यदि पुलिस ने मोर्चा नहीं संभाला तो शहर वासियों को परेशान होना पड़ सकता है।

भैयाजी यह भी देखे: नवा रायपुर में महंगे आडिटोरियम पर भाजपा ने सरकार को घेरा

दरअसल छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा रविवार (AMBIKAPUR) को महिला बाल विकास विभाग में पर्यवेक्षक भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। सुबह की पाली में सरगुजा जिले के लिए 71 केंद्र बनाए गए हैं, इसमें 36 परीक्षा केंद्र अंबिकापुर शहर और 35 परीक्षा केंद्र शहर के बाहर तथा ब्लाक मुख्यालयों में है।कोरोना संक्रमण के दौर में आयोजित की जा रही परीक्षा को लेकर व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। कोरोना से बचाव के सारे निर्देशों के पालन का आदेश है। परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले केंद्रों में बुलाया गया था। परीक्षा सुबह नौ बजे से होनी थी लेकिन उसके दो घंटे पहले से ही परीक्षार्थियों के केंद्रों में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। सुबह आठ बजे से भीड़ ज्यादा नजर आई।

30 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए

बता दें कि सरगुजा (AMBIKAPUR) जिले में व्यवसायिक परीक्षा मंडल की पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में 30 हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। सरगुजा के इतिहास में किसी भर्ती परीक्षा में इतनी बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के शामिल होने का यह पहला अवसर है इसके पहले तक अधिकतम 26 हजार परीक्षार्थी किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हुए थे। इस बार परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने के कारण चालीस से पचास किलोमीटर दूर के स्कूल, कालेजों को भी केंद्र बनाया गया है।प्रथम पाली की परीक्षा दोपहर 12:15 बजे समाप्त होगी। द्वितीय पाली की परीक्षा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका शामिल होंगे।विभागीय पदोन्नति परीक्षा के समान कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को भी सुपरवाइजर बनने का अवसर दिया गया है।