spot_img

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी ने किया स्वागत

HomeNATIONALवाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी ने किया स्वागत

वाराणसी। कशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री मोदी (PM NARENDRA MODI) वाराणसी पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री मोदी (PM NARENDRA MODI) का विशेष विमान वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह 10:15 बजे पहुंचा। पीएम की अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पहुंचे। करीब 12 बजे पीएम काशी विश्वनाथ धाम में प्रवेश करेंगे। अनुष्ठान 22 मिनट में संपन्न हो जाएगा। मंगलाआरती के बाद वैदिक विद्वान चारों वेदों की ऋचाओं और मंत्रों का पारायण शुरू हो जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : फायर इंडिया में बीएसपी के सोनटके ने की शिरकत

241 साल बाद बाबा के धाम का नया स्वरूप

700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुए काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण रेवती नक्षत्र में होने जा रहा है। राम मंदिर के लिए मुहूर्त तैयार करने वाले आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्राविड़ ने बताया कि 13 दिसंबर को रेवती नक्षत्र में दिन में 1:37 बजे से 1:57 बजे तक 20 मिनट का शुभ मुहूर्त प्राप्त हुआ है। गंगा तट (PM NARENDRA MODI) से मंदिर के गर्भगृह तक बने काशी विश्वनाथ धाम का यह नया स्वरूप 241 साल दुनिया के सामने आ रहा है। इतिहासकारों के अनुसार काशी विश्वनाथ मंदिर पर वर्ष 1194 से लेकर 1669 तक कई बार हमले हुए। 1777 से 1780 के बीच मराठा साम्राज्य की महारानी अहिल्याबाई होल्कर ने मंदिर का जीर्णोद्धार कराया था। ढाई दशक बाद पीएम मोदी ने आठ मार्च 2019 को मंदिर के इस भव्य दरबार का शिलान्यास किया था।