spot_img

नागपुर में भी मिला ओमिक्रॉन का एक मरीज, अब देश में कुल 37 मामले

HomeSTATEMAHARASHTRAनागपुर में भी मिला ओमिक्रॉन का एक मरीज, अब देश में कुल...

नागपुर। देश में कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट (OMICRON) तेजी से पांव पसारता जा रहा है। रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में भी एक 40 साल का शख्स कोरोनावायरस के इस वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है।

आपको बता दें कि नागपुर में ओमिक्रॉन वेरिएंट का ये पहला मामला है। रविवार को चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश और उसके बाद कर्नाटक में भी एक अन्य मरीज ओमीक्रोन से ग्रसित मिला। अब नागपुर से एक और मामले की पुष्टि होने के बाद आज ओमिक्रॉन के सामने आये मामलों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। इसके साथ ही देश भर में ओमिक्रॉन पीड़ितों की संख्या 37 पहुंच गई है।

भैयाजी ये भी देखे : फायर इंडिया में बीएसपी के सोनटके ने की शिरकत

उधर, आयरलैंड से आंध्र प्रदेश पहुंचा 34 साल का एक विदेशी पर्यटक भी ओमिक्रॉन (OMICRON)  से संक्रमित पाया गया है। यह शख्स आयरलैंड से मुंबई होते हुए 27 नवंबर को विशाखापट्‌टनम पहुंचा था। मुंबई एयरपोर्ट पर हुए RT-PCR टेस्ट में यह शख्स निगेटिव पाया गया था। लेकिन विशाखापट्‌टनम में हुए टेस्ट में पॉजिटिव मिलने पर सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए हैदराबाद भेजा गया, जहां ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई।

देश में रविवार को जो तीसरा मरीज मिला, वह साउथ अफ्रीका (OMICRON)  से लौटा है। 34 साल के इस युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग की गई। ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिलने के बाद उसे आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही युवक के संपर्क में आए 20 लोगों की भी जांच की गई है।