spot_img

शुरू हुआ भाठागांव के अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल, पंडरी में पसरा सन्नाटा

HomeCHHATTISGARHशुरू हुआ भाठागांव के अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल, पंडरी में पसरा सन्नाटा

रायपुर। राजधानी रायपुर में आज भाटागांव के नए बस टर्मिनल की शुरुआत कर दी गई है। सुबह से ही यात्रियों के लिए नया बस स्टैंड से बसें प्रदेश के तमाम शहरों के लिए रवाना हुई।

भैयाजी ये भी देखे : डीआरजी के जवानों को मिली बड़ी सफलता, 10 लाख का इनामी…

अब रायपुर के भाटागांव के ही नए टर्मिनल से प्रदेश के हर जिले के लिए बस मिलेगी। इधर लगभग 41 सालों से पंडरी के बस स्टैंड कैंपस में आज पूरी तरह से सन्नाटा देखा गया। इसे जिला प्रशासन ने पूरी तरह से सील कर दिया है।

गौरतलब है कि श्री बालाजी स्वामी ट्रस्ट श्री दूधाधारी मठ से मिली 25 एकड़ जमीन पर अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का निर्माण किया गया है। लगभग 49 करोड़ रुपए की लागत से बने इस भव्य बस स्टैंड की चार मंजिला इमारत में 104 कमरे बने हैं।

बस टर्मिनल में ये सुविधाएं

नए कैंपस में ऑफिस, दुकानें, परिवहन कार्यालय, फूड कोर्ट, वेटिंग रूम, फूड स्टॉल, महिला और पुरुष डोरमेट्री है। महिला और पुरुष के साथ-साथ थर्ड जेंडर टॉयलेट भी हैं। वहीँ इस नए बस स्टैंड के कैंपस में चारो तरफ CCTV कैमरे से निगरानी करने की व्यवस्था बनाई गई है।

भैयाजी ये भी देखे : शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी के लिए रायगढ़ बंद, अंतिम दर्शन के…

सुरक्षा के लिहाज़ से यहाँ पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक यहां से प्रदेश के अन्य शहरों और ग्रामीण इलाकों के साथ अन्य प्रदेशों के लिए 900 बसें हर दिन चलेंगी।