spot_img

ट्रक ने 15 गायों को कुचला, गुस्साए ग्रामीणों ने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र स्टेट हाईवे पर किया 5 घंटे चक्का जाम

HomeCHHATTISGARHट्रक ने 15 गायों को कुचला, गुस्साए ग्रामीणों ने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र स्टेट हाईवे...

​​​​​​​डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ जिले में तेज रफ्तार ट्रक ने 15 गायों को कुचल (HADSA) दिया। इनमें से 7 की मौत हो गई, जबकि 8 गाय घायल हो गई। हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक रुकवा लिया और ड्राइवर को घसीटकर जमकर पिटाई कर दी।

भैयाजी ये भी देखें : जमीन विवाद में तीर कमान से हमला कर भाई को उतारा मौत के घाट, पुलिस जुटी तलाश में

सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह ड्राइवर को छुड़वाकर अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके बाद लोगों ने डोंगरगढ़ में मुआवजे की मांग को लेकर छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र स्टेट हाईवे को जाम (HADSA) कर दिया। जिसके कारण करीब 5 घंटे तक दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही बंद रही। सूचना मिलने पर तहसीलदार सहित प्रशासनिक अफसर पहुंचे और लोगों को समझाया। तब करीब 4 बजे ग्रामीणों ने जाम खत्म किया है।

पनियाजोब फॉरेस्ट जांच नाका के पास हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र से एक ट्रक शनिवार सुबह करीब 11 बजे मक्का लेकर छत्तीसगढ़ आ रहा था। महाराष्ट्र बॉर्डर से करीब 8 किमी पहले बोरतलाव थाना क्षेत्र के पनियाजोब फॉरेस्ट जांच नाका के पास पहुंचा था कि सामने से मवेशियों का झुंड निकलने लगा। आरोप है कि ड्राइवर ने ट्रक की रफ्तार कम नहीं की और मवेशियों को कुचलता हुआ निकल गया।

इससे पहले भी हुआ था हादसा

इससे पहले एक नवंबर को भी इसी जगह तेज रफ्तार ट्रक ने मवेशियों के झुंड में गाड़ी चढ़ा (HADSA) दी थी। इसमें 14 मवेशियों की मौत हो गई थी। फिर हादसे से ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने लकड़ियां काटकर सड़क जाम कर दी। ग्रामीण पांच लाख मुआवजे व सड़क पर ब्रेकर बनाने की मांग पर धरने में बैठ गए हैं। मुआवजे की बात पर महाराष्ट्र से ट्रक मालिक को भी बुलाया गया है। सड़क जाम होने से वाहनों की कतार लग गई थी। बताया जा रहा है कि टोल बचाने के लिए छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के भारी वाहन बोरतलाव रोड से जा रहे हैं। वह सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। जाम को देखते हुए रूट डायवर्ट किया गया था।