spot_img

शार्ट फिल्म के जरिए “कानूनी जागरूकता” लाने फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

HomeCHHATTISGARHशार्ट फिल्म के जरिए "कानूनी जागरूकता" लाने फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

रायपुर। कानूनी जागरूकता लाने के लिए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण अब शार्ट फिल्मों का सहारा लेगी। इसके लिए राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय लघु फिल्म समारोह व प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : NMDC ने सर्वाधिक उत्पादन का बनाया रिकार्ड, दर्ज की 37 प्रतिशत…

ये आयोजन 09 से 12 नवम्बर 2021 तक पं. दीनदयाल उपध्याय ऑडिटोरियम किया जाएगा। जहाँ कानूनी जागरूकता पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर के कार्यपालक अध्यक्ष एवं छग उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायामूर्ति गौतम भादुड़ी के निर्देश एवं मार्गदर्शन में ये पूरा आयोजन होना है।

जानकारी के मुताबिक इस समारोह के लिए छत्तीसगढ़ राज्य सहित देश भर से शार्ट फिल्म की प्रविष्टिया मंगाई जाएगी। पिछले वर्ष भी इस समारोह के द्वितीय आयोजन में पूरे देश से लगभग 116 से ज्यादा शार्ट फिल्म्स शामिल थी। शार्ट फिल्म फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच शार्ट फिल्म के माध्यम से कानूनी जागरूकता लाई जा सके।

कानूनी जागरूकता का प्रचार प्रसार

कार्यक्रम के संबंध में आगे जानकारी देते हुए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव सिद्धार्थ अग्रवाल ने बताया कि “पिछले वर्षों में हुए फिल्म समारोह को समाज के विभिन्न वर्गों द्वारा भरपूर समर्थन प्राप्त हुआ था। समारोह में प्राप्त हुई फिल्मों के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य सहित देश के विभिन्न भागों में विधिक जागरूकता का प्रचार-प्रसार किया गया।”

05 मिनट से 12 मिनट की फ़िल्में

सिद्धार्थ अग्रवाल ने बताया कि “विभिन्न विषयों पर निर्मित इन लघु फिल्मों के माध्यम से विधि के गंभीर एवं जटिल प्रावधानों को आम व्यक्तियों, विद्यार्थियों एवं समाज के विभिन्न वर्गों तक मनोरंजन एवं सरल तरीकों से पहुंचाया गया।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार का “गुड गवर्नेंस” देश के…

मानव तस्करी, बच्चों के अधिकार-बाल श्रमएवं बाल शिक्षा, नशा उन्मूलन एवं नशा पीड़ितों के पुर्नवास तथा सायबर क्राईम के विषय में शार्ट विडियों आमंत्रित की जाएगी। उक्त आयोजन में शामिल फिल्में की अवधि 05 मिनट से 12 मिनट की होगी।”