spot_img

National Tribal Dance Festival : भारत पहुंचा उज्बेकिस्तान का नृत्य कला दल

HomeCHHATTISGARHNational Tribal Dance Festival : भारत पहुंचा उज्बेकिस्तान का नृत्य कला दल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 28 अक्टूबर से शुरू हो रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव (National Tribal Dance Festival ) में भाग लेने आज उज्बेकिस्तान के नृत्य कलाकारों का दल दिल्ली पहुंच चुका है।

भैयाजी ये भी देखे : सूरजपुर वनमंडल में एक मादा हाथी में लगा रेडियो कॉलर, “मैत्री”…

दिल्ली से कलाकारों का यह दल जल्द ही रायपुर पहुंचेगा। इससे पहले विदेशी कलाकारों की टीम का छत्तीसगढ़ पहुंचना शुरू हो गया है। सबसे पहले नाइजीरिया के कलाकार रायपुर पहुंचे हैं।

महोत्सव में भाग लेने वाली लगभग सभी टीमें 27 अक्टूबर तक रायपुर पहुंच जायेंगी। 28 अक्टूबर को इन कला दलों के मार्चपास्ट के साथ भव्य एवं आकर्षक राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज होगा। तीन दिनों तक चलने वाला आदिवासी नृत्य महोत्सव(National Tribal Dance Festival ), विदेशी और देशी कलाकारों के संगम से विविध कला रंगों में सराबोर, भव्य और काफी मनोरंजक होगा।

National Tribal Dance Festival में आठ देश के कलाकार

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज में 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भागीदारी के लिए अभी तक 8 देशों की सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। इनके आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

भैयाजी ये भी देखे : कवर्धा केस : जेल में बंद विजय शर्मा से मिलने पहुंचे…

विदेशी कलाकारों द्वारा मुख्य समारोह में अपने-अपने देशों की लय, ताल और धुन पर आकर्षक एवं जीवंत प्रस्तुति प्रस्तुत की जाएगी। इसके अलावा भारत के लगभग 29 राज्यों से कलाकारों का दल भी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होगा।