spot_img

बस्तर प्रवास पर रहेंगे सीएम बघेल ,मुरिया दरबार में होंगे शामिल

HomeCHHATTISGARHबस्तर प्रवास पर रहेंगे सीएम बघेल ,मुरिया दरबार में होंगे शामिल

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) बस्तर प्रवास पर रविवार को जगदलपुर पहुंचेंगे। जगदलपुर से वे मां दंतेश्वरी के दर्शन व पूजा-अर्चन के पश्चात मुरिया दरबार में शामिल होंगे।

भैयाजी ये भी देखे :  ग्लोबल हंगर इंडेक्स पर पाकिस्तान-नेपाल से पीछे भारत, रैंकिंग पर सरकार ने आपत्ति जताई

बस्तर की आदिवासी संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्द्धन के लिए आसना में निर्मित बस्तर एकेडमी ऑफ डांस, आर्ट एंड लैंग्वेज (बादल) का लोकार्पण करने के साथ ही यहां लगभग 230 करोड़ रुपए के अन्य कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे। बस्तर की हस्तशिल्प कला सजीव प्रदर्शन के लिए निर्मित कलागुड़ी का लोकार्पण भी करेंगे। मुख्यमंत्री (CM BHUPESH BAGHEL)  इसके साथ ही दलपत सागर के सौन्दर्यीकरण कार्य का जायजा लेने के साथ ही बस्तरिया हस्तशिल्प कला के सजीव प्रदर्शन के लिए बनाए गए कलागुड़ी का लोकार्पण भी करेंगे। इसके साथ ही वे गोल बाजार में व्यवसायिक कॉम्पलेक्स का भूमिपूजन भी करेंगे।

बस्तर दशहरा के दौरान दंतेश्वरी मंदिर के समक्ष लोक संस्कृतियों के संरक्षण के लिए आयोजित किए जा रहे देवी मंडई में शामिल होंगे। लालबाग में रात्रिकालीन खेल अभ्यास की सुविधा के लिए स्थपित किए गए हाईमास्ट लाईटों का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। वे (CM BHUPESH BAGHEL)  रात्रि को बस्तर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के भवन में संस्थान के सदस्यों से भेंट पश्चात भोज कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।