spot_img

IPL 2021 : धोनी की चेन्नई और मोर्गन की कोलकाता के बीच खिताबी भिड़ंत आज

HomeSPORTSIPL 2021 : धोनी की चेन्नई और मोर्गन की कोलकाता के बीच...

मुंबई। IPL 2021 के सीजन में आज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में फाइनल मुकाबले में कप्तान इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भिड़ेगी।

भैयाजी ये भी देखे : T20 World Cup : टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, दर्शकों की हूटिंग वाइब आई नज़र

IPL 2021 के सीजन में दोनों टीमें आज का मैच जीतकर इस सीजन का खिताब अपने नाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। चेन्नई सुपर किंग्स जहाँ आज अपने चौथे खिताब के लिए उतरेगी, वहीं कोलकाता की नजरें आईपीएल ट्रॉफी तीसरी दफे जीतने पर होगी।

चेन्नई आज 12 सीजन में अपना नौंवां फाइनल मैच खेलगी। उन्होंने 2010, 2011 और 2018 में ट्रॉफी जीती थी। इधर कोलकाता ने ने गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और 2014 में आईपीएल का फाइनल मुकाबला जीतकर ट्रॉफी अपने नाम की थी।

कोलकाता का यह तीसरा फाइनल मुकाबला है। कोलकाता ने 2012 में सीएसके को हराकर अपना पहला खिताब जीता था, और आज एक बार फिर दोनों टीमें खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

IPL 2021 : इन्हें हराकर फ़ाइनल में पहुंचे

सीएसके ने क्वालीफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल 2021 के फाइनल में जगह बनाई थी जबकि केकेआर ने क्वालीफायर-2 में दिल्ली को तीन विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

भैयाजी ये भी देखे : IPL 2021: फाइनल में पहुंचकर खुश है KKR के कप्तान मोर्गन, CSK से मुकाबला

दोनों टीमों के बीच खिताबी मैच के साथ ही यह धोनी और मोर्गन जैसे दो सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के कप्तानों के बीच भी मुकाबला है।