spot_img

IPL 2024 : बैंगलोर को आज जीत की जरुरत…आज हैदराबाद से भिड़ंत

HomeSPORTSIPL 2024 : बैंगलोर को आज जीत की जरुरत...आज हैदराबाद से भिड़ंत

मुंबई। IPL 2024 में आज सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच मैच खेला जाना है। एक तरफ जहां आठ में से सात मैच हार के बाद आज बेंगलुरु की टीम जीत का स्वाद चखना चाहेगी। वहीं हैदराबाद पिछले चार मैचों में शानदार स्कोर के साथ जीत दर्ज़ करते आ रही है, वो अपनी जीत का सिलसिला बरक़रार रखना चाहेगी।

ये ख़बर भी देखें : Video : सीएम विष्णुदेव का कांग्रेस पर हमला, कांग्रेस ने देश…

SRH के बल्लेबाज एक बार फिर धूम-धड़ाका कर सकते हैं। SRH और RCB की मौजूदा सीजन में जब 15 अप्रैल को भिड़ंत हुई, तब रनों का पहाड़ खड़ा हुआ था। हैदराबाद ने 287/3 का स्कोर बनाकर 25 रन से विजयी परचम फहराया था। यह IPL 2024 ही नहीं बल्कि इस लीग के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है।

हैदराबाद ने अपने आखिरी चार मैचों में जीत हासिल की है। SRH एक और मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करने की फिराक में है। उसने सात मैचों में से अब तक पांच जीते हैं और 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।

वहीं फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली RCB के सामने करो या मरो वाली स्थिति है। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है। RCB आठ मैचों में से सात गंवा चुकी है और तालिका में सबसे नीचे दसवें पायदान पर है।

ये ख़बर भी देखें : सीएम विष्णुदेव ने केंद्रीय गृहसचिव को लिखा पत्र, कहा-NIA करे साधराम हत्याकांड की जांच…

उसके खाते में महज दो अंक हैं। बेंगलुरु को लगातार छह मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। एसआरएच वर्सेस आरसीबी हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों की कुल 24 मर्तबा टक्कर हुई है। हैदराबाद ने 13 और बेंगलुरु ने 10 मैच अपने नाम किए हैं। एक मुकाबला बेनतीजा रहा।