प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक, पुनिया बोले 15 दिन प्रभार वाले जिलों में जाएं मंत्री

0
27

रायपुर। आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक प्रभारी पी.एल. पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी सचिव चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की उपस्थिति में संपन्न हुई।

भैयाजी ये भी देखे : अकबर के साथ कवर्धा दौरे से लौटे गृहमंत्री साहू, कसा तंज़…

बैठक में आजादी की हीरक जयंती 75वें वर्ष में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर राज्य में एक वर्ष तक मनाये जाने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा हुई है। इसके साथ ही बूथ कमेटियों के गठन पर भी चर्चा की गई है।

जिला प्रभारियों से उनके प्रभार जिले के कार्यक्रमों की समीक्षा तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिलों में आयोजित किये गये कार्यक्रमों की समीक्षा, जिलों में बन रहे राजीव भवनों की प्रगति समीक्षा भी हुई। साथ ही राज्य सरकार के कामों की जिलों में संगठन के द्वारा किये जा रहे प्रचार-प्रसार पर भी चर्चा हुई।

बैठक में प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने सभी पदाधिकारियों से उनके प्रभार जिलों के कार्यक्रमों और कार्यकर्ताओं की समस्याओं के संबंध में जानकारी लिया तथा सत्ता और संगठन के तालमेल पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री जब भी जिलों में जाये, जिला कांग्रेस कार्यालय जरूर जायें तथा कार्यकर्ताओं से मिले यह सुनिश्चित हो। प्रभारी अपने प्रभार जिलों में महीने में 15 दिन दौरा करें।

प्रभारी पुनिया ने कहा कि सरकार के कामकाज निर्णय का प्रचार होना चाहिये। संगठन के पुराने पदाधिकारियों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाये। निकाय और पंचायत के निर्वाचित पदाधिकारियों की संगठन में भागीदारी की समीक्षा हो। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को उनकी नई जिम्मेदारी के लिये बधाई देते हुये नवरात्रि की शुभकामनाएं दिया तथा कहा कि सबका अपनी जवाबदारी का पूरी मेहनत से पालन करना है।

मिशन 2023 के लिये जुटे-यादव

प्रभारी सचिव चंदन यादव ने कहा कि कामों का विकेंद्रीकरण अधिक से अधिक लोगों को संगठन की जवाबदारी से जोड़ा जाये। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यक्रम के साथ स्थानीय कार्यक्रम तय कर किये जाने चाहिये। हमारे सरकार के कामों की जवाबदारी जनता तक पहुंचे यह संगठन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि संगठन के तीन महत्वपूर्ण काम है रचनात्मक, संगठन विस्तार, प्रशिक्षण हमें तीनों दिशा में काम करना है। उन्होंने मिशन 2023 के लिये जुटने की बात कही।

सभी सुझाव महत्वपूर्ण-मरकाम

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि सभी ने महत्वपूर्ण सुझाव दिया है। इन सुझावों पर अमल और निराकरण प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ मिलकर किया जायेगा।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : पुनिया की हरी झंडी के बाद कांग्रेस की…

जिनको जो टारगेट दिया गया है सभी को उसे पूरा करना है। बूथ कमेटियों का गठन दिसंबर तक आवश्यक रूप से कर लिया जाना चाहिये। ताकि जनवरी से प्रशिक्षण काम शुरू किया जा सके।