spot_img

बड़ी ख़बर : जशपुर मामलें में बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने तलब की रिपोर्ट

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : जशपुर मामलें में बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने तलब...

रायपुर। जशपुर जिले के बच्चों से संबंधित आवासीय संस्थान में दुष्कर्म संबंधी प्रकरण में बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष तेजकुंवर नेताम ने कलेक्टर से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

भैयाजी ये भी देखे : Video : विधायक बृजमोहन बोले, नक्सलियों का समर्थन और कांग्रेसीयों का…

बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने कलेटर जशपुर से दूरभाष पर चर्चा कर पीड़िता को मानसिक सहारा व परामर्श देने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने कहा है कि किसी भी स्थिति में पीड़ित बालिका या संस्था की पहचान उजागर न हो।

इधर सीएम भूपेश बघेल ने भी सूबे के सभी जिला के कलेक्टर और एसपी को जिलों के सरकारी हॉस्टल की रैंडम चेकिंग करने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी जिला कलेक्टरों को शासकीय छात्रावासों के निरीक्षण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी,

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सहित अन्य वरिष्ठ जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान निरीक्षणकर्ता अधिकारी छात्रावास में रहने वाले बच्चों से बातचीत कर छात्रावास में संचालित गतिविधियों से संबंधित फीडबैक लेकर रिपोर्ट में प्रस्तुत करेंगे।

गौरतलब है कि 22 सितंबर को जशपुर के समर्थ दिव्यांग केंद्र का केयर टेकर राजेश राम और चौकीदार नरेंद्र भगत शराब के नशे में धुत थे। दोनों ने मूक-बधिर बच्चों से मारपीट और अश्लील हरकतें की थी। शराब का नशा इन पर इतना हावी हो गया था कि दोनों ने बच्चों के कपड़े फाड़ दिए।

भैयाजी ये भी देखे : लैलूंगा मर्डर : चोरी करने घुसे थे पांच चोर, नींद खुली…

जिसके बाद भयाक्रांत होकर बच्चे बच्चे अपनी जान बचाने के लिए बगैर कपड़ों के ही भागते रहे। इस मामलें में चौकीदार नरेंद्र पर एक 15 साल की एक बच्ची से दुष्कर्म की भी बात सामने आई है इसके आलावा पांच अन्य बच्चियों से यौन उत्पीड़न की बात भी सामने आई है। बहरहाल इस मामलें में पुलिस जाँच ज़ारी है।