spot_img

बस्तर फाइटर्स : ट्रेनिंग के लिए मिले 2 हज़ार से ज़्यादा आवेदन, 2100 पदों में होगी भर्ती

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर फाइटर्स : ट्रेनिंग के लिए मिले 2 हज़ार से ज़्यादा आवेदन,...

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में माओवादियों की मांद में घुस कर हमला करने का माद्दा रखने वालें “बस्तर फाइटर्स” के लिए स्थानीय युवाओं का जबरदस्त जोश नज़र आ रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : महिला पटवारी का घुस मांगने का वायरल हुआ वीडियों, कलेक्टर ने…

दंतेवाड़ा में पुलिस फ़ोर्स के अहम हिस्से के रूप में जुड़ने वाले वाले बस्तर फाइटर्स के पदों पर भर्ती के लिए एक विज्ञापन ज़ारी किया था। जिसके लिए दंतेवाड़ा पुलिस एक ट्रेनिंग सेशन का आयोजन कर रही है। इस ट्रेनिंग सेशन में हिस्सेदारी के लिए दंतेवाड़ा पुलिस को लगभग 2 हज़ार से ज़्यादा आवेदन मिले है।

इस संबंध में दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्ल्व ने बताया कि महज़ चंद दिनों में बस्तर फाइटर्स की ट्रेनिंग के लिए बड़ी संख्याओं में युवाओं का सामने बेहद ख़ुशी की बात है। अब तक हमे लगभग 2 हज़ार से ज़्यादा आवेदन मिल चुके है।

बस्तर फाइटर्स में 21 सौ पदों की मंज़ूरी

गौरतलब है कि हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह (पुलिस) विभाग के अंतर्गत “बस्तर फाइटर्स” बल के गठन की मंजूरी जारी की गयी है। जिसमें 2100 पदों के भर्ती की अनुमति दी गयी है।

भैयाजी ये भी देखे : विष्णुदेव का कांग्रेस सरकार पर हमला, कहा “टीकाकरण पर टिप्पणी करने…

“बस्तर फाइटर्स” दल के गठन से जहां बस्तर के स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा, वहीं स्थानीय युवाओं के अनुभवों का लाभ पुलिस बल को भी प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री बघेल ने सम्पूर्ण प्रक्रिया को त्वरित गति एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए थे ।