spot_img

अस्पताल में तांत्रिका करता दिखा सांप काटने का इलाज, युवक गंभीर

HomeNATIONALअस्पताल में तांत्रिका करता दिखा सांप काटने का इलाज, युवक गंभीर

पटना। बिहार के सुपौल जिले में स्थित एक सरकारी अस्पताल में भर्ती सांप काटे (SNAKE BITE) युवक का सलाइन लगी हालत में ही अस्पताल में तांत्रिक ने घंटों झाडफ़ूंक करता रहा। तांत्रिक के इस कारनामें पर लगाम लगाने वाला कोई नहंी दिखा। तांत्रिक की पूजा से जब लाभ नहीं मिला, तो परिवार वालों ने डॉक्टर की शरण ली। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। मामला बिहार के सुपौल जिले का बताया जा रहा है।

भैया जी ये भी देखे : चलती कार में लगी आग, 39 वर्षीय डॉक्टर की मौत

यह है पूरा मामला

दरअसल, सुपौल जिले में भगवानपुर के एक युवक को सांप (SNAKE BITE) ने काट लिया था। परिजनों ने उसे आनन-फानन में बीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती करा द‍िया जहां डॉक्टर युवक का इलाज करने लगे। इसी बीच सांप काटने वाले युवक को सलाइन के साथ जमीन पर बैठाकर अस्पताल में ही तांत्रिक ने झाडफ़ूंक शुरू कर दी। झाडफ़ूंक से काम नहीं बना तो डॉक्टर से जान बचाने को कहा गया। डॉक्टर द्वारा इलाज शुरू किया गया।

लोग अंधविश्वास में पड़कर गवा रहे जान

घटना के संबंध में बीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल के डॉक्टर पंकज कुमार ने बताया कि जहां आज दुनिया में मेडिकल साइंस तरक्की कर गया है तो वहीं आज भी लोग अंधविश्वास (SNAKE BITE) में फंस कर जान गंवा देते हैं। लोगों को अभी भी जागरूक होने की जरूरत है ताकि मेडिकल साइंस पर लोग विश्वास करें और अपनी जान बचाएं। मामलें में जांच कराने और ड्यूटी में पदस्थ कर्मियों पर कार्रवाई करने की बात डॉक्टर कुमार ने कही है।