spot_img

संस्कृति मंत्री से मिले छत्तीसगढ़ी फिल्म के निर्माता, निर्देशक, कलाकार, फिल्म नीति के लिए जताया आभार

HomeCHHATTISGARHसंस्कृति मंत्री से मिले छत्तीसगढ़ी फिल्म के निर्माता, निर्देशक, कलाकार, फिल्म नीति...

 

रायपुर। छालीवुड के तमाम निर्माता निर्देशक और कलाकारों ने संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात की। इस दौरान सभी ने सूबे में बनी फ़िल्मी नीति के लिए उनका आभार जताया।

भैया जी ये भी देखे : फिल्म नीति के निर्माण की अनुमति के लिए फिल्म प्रोड्यूसर एसो.ने सीएम बघेल का जताया आभार

इस दौरान छत्तीसगढ़ सिने टीव्ही प्रोड्यूसर एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष जैन, मनोज वर्मा, छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्रीज़ एशोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, पद्मश्री अनुज शर्मा, पुष्पेंद्र सिंह, अनुमोद राजवैद्य, सुनील तिवारी, रॉकी दासवानी, अमित जैन, शेखर चौहान, श्रीमंत, देवेंद्र पांडेय, समेत छालीवुड के तमाम कलाकार उपस्थित रहे। इस दौरान संस्कृति विभाग के डायरेक्टर विवेक आचार्य, सलाहकार गौरव द्विवेदी भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

मुलाकात के दौरान सभी ने सरकार द्वारा बनाई गई फिल्म नीति 2021 के लिए संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत को बधाई देते हुए आभार जताया। साथ ही इस नीति के तहत छत्तीसगढ़ के स्थानीय कलाकारों को मिलने वाली प्राथमिकता पर भी अपनी ख़ुशी जाहिर की। इस दौरान संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत से सभी ने विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की और अपने सुझाव दिए।

चर्चा के दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि “छत्तीसगढ़ फिल्म नीति का उद्देश्य छत्तीसगढ़ राज्य को फिल्म अनुकूल राज्य बनाने, फिल्म शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ को सेंट्रल हब के रूप में विकसित करना है। इसके साथ ही स्थानीय कलाकारों को अवसर प्रदान करने,

प्रदेश के प्राकृतिक एवं सांस्कृतिक स्थलों को फिल्मों के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना है।” उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति समृद्ध है। यहां प्रतिभावान कलाकारों की कमी नहीं है। फिल्म नीति के माध्यम से स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहन मिलेगा।

छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्रीज़ के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल और पद्मश्री अनुज शर्मा ने कहा कि “प्रदेश में बनाई गई फिल्म नीति का लाभ न केवल यहाँ के कलाकारों को मिलेगा बल्कि यूनिट से जुड़े हर वर्ग को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा। नीति में बीमा पॉलिसी, मेडिकल क्लेम, जैसी बातो का भी ख़ास ख्याल रखा गया है। जिसका फायदा हर कलाकार, लाइटमैन स्पॉटबॉय समेत यूनिट के सभी साथियों को मिलेगा।”

छालीवुड के संतोष जैन और मनोज वर्मा ने इस दौरान संस्कृति मंत्री से कहा कि “राज्य में बनने वाली छत्तीसगढ़ फिल्मों को सभी सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स में न्यूनतम 90 दिनों के प्रदर्शन की अनिवार्यता की जानी चाहिए। इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में सिनेमाघर खोलने की तरफ भी सरकार को कुछ राहत देते हुए मदद करनी चाहिए जिससे छत्तीसगढ़ की फ़िल्में गाँव गाँव तक पहुंच सकें।”

भैया जी ये भी देखे : भूपेश कैबिनेट ने ली कलाकारों की सुध, फिल्म नीति-2021 को मिली अनुमती

गौरतलब है कि छालीवुड के तमाम लोगो ने इसके पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी। सभी ने इस दौरान मुख्यमंत्री से फिल्म नीति 2021 के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए, साथ ही उनका आभार जताया।