spot_img

फिल्म नीति के निर्माण की अनुमति के लिए फिल्म प्रोड्यूसर एसो.ने सीएम बघेल का जताया आभार

HomeCHHATTISGARHफिल्म नीति के निर्माण की अनुमति के लिए फिल्म प्रोड्यूसर एसो.ने सीएम...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन (Chhattisgarh Film Producers Association) के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मुलाकात की। प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 8 सितम्बर को आयोजित केबिनेट की बैठक में छत्तीसगढ़ फिल्म नीति-2021 के निर्माण की अनुमति प्रदान करने के लिए उनका आभार जताया।

छत्तीसगढ़ फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन (Chhattisgarh Film Producers Association) के पदाधिकारियों ने कहा कि इससे छत्तीसगढ़ राज्य फिल्म निर्माण हब बनकर उभरेगा। फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ में निर्मित राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त फिल्म को प्रोत्साहन अनुदान दिए जाने के प्रावधान तथा राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त फिल्म ”भूलन द मेज” को प्रोत्साहन अनुदान के रूप में एक करोड़ रूपए दिए जाने के निणज़्य के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

भैयाजी ये भी देखे :  सुपोषित छत्तीसगढ़ के संकल्प के साथ राजधानी में निकली साइकिल रैली, जनप्रतिनिधि- पुलिस व आम लोग हुए शामिल

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनेगी पहचान: सीएम

एसोसिएशन (Chhattisgarh Film Producers Association) के पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान सीएम बघेल ने कहा, कि छत्तीसगढ़ फिल्म नीति का उद्देश्य छत्तीसगढ़ राज्य को फिल्म अनुकूल राज्य बनाने, फिल्म शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ को सेंट्रल हब के रूप में विकसित करना है। इस काम से फिल्मकारों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। सीएम ने कहा, कि फिल्म निर्माताओं को एक्यूपमेंट्स के लिए लोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य की नई औद्योगिक नीति 2019-24 में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों को कई तरह की रियायतें दी गई है। उसी तरह हमने फिल्म नीति-2021 में भी प्रोत्साहन का प्रावधान किया है।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष जैन, योगेश अग्रवाल, आर.पी. सिंह, मनोज वर्मा, सुनील तिवारी, अनुमोद राजवैद्य, अनुराधा दुबे, शैलेन्द्र धर दीवान, सुनील सोनी, संजीव बख्शी, तुलेन्द्र पटेल, अमित जैन, देव वैष्णव एवं अन्य लोग मौजूद थे।