spot_img

झारखंड से अफ़ीम और डोडा की डिलीवरी देते रहे थे, दो गिरफ्तार लाखों का माल जप्त

HomeCHHATTISGARHझारखंड से अफ़ीम और डोडा की डिलीवरी देते रहे थे, दो गिरफ्तार...

रायपुर। राजधानी पुलिस ने तीन लाख रुपए की अफीम और डेढ़ लाख रुपए के डोडा के साथ दो लोगो को गिरफ़्तार किया है। इस मामलें में पुलिस ने आरोपियों के ट्रक को भी जप्ती बनाया है।

भैयाजी ये भी देखे : कांकेर के चारामा में NH30 में गिरा पहाड़, रायपुर-जगदलपुर रूट प्रभावित

इस मामलें का खुलासा करते हुए रायपुर के एडिशनल एसपी (पश्चिम) आकाश राव ने बताया कि “आज थाना आमानाका पुलिस को कुछ व्यक्तियों द्वारा ट्रक में घुम – घुम कर अफीम एवं डोडा की तस्करी व बिक्री का इनपुट मिला था। जिसके आधार पर आमानाका के टाटीबंध की ओर जा रहीं इस गाडी को ट्रैप कर पकड़ा गया है।

ट्रक के अंदर दो व्यक्ति सवार थे जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम मनदीप सिंह रंधावा एवं रंजीत सिंह ढ़ील्लन निवासी नागपुर (महाराष्ट्र) का होना बताया। पुलिस टीम ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उन्हें ट्रक की केबिन में अफीम एवं डोडा बरामद हुआ है।

अफ़ीम और डोडा के बारे में पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया गया कि वे लोग अफीम व डोडा को झारखण्ड के गुमला से लेकर आ रहे थे तथा मांग के अनुसार अलग-अलग राज्यों में लोगों के पास बिक्री करते है।

जिस पर टीम द्वारा आरोपी मनदीप सिंह रंधावा एवं रंजीत सिंह ढ़ील्लन को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग 3 लाख रूपये की 01 किलो 450 ग्राम अफीम पर 29 किलो 200 ग्राम डोडा लगभग 1 लाख 50 हज़ार रुपए कीमत का जप्त किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : वर्दी का रौब दिखाना सिपाही को पड़ा महंगा, एसपी रायपुर ने…

साथ ही पुलिस ने अफीम एवं डोडा तस्करी के लिए इस्तेमॉल किए जाने वाले ट्रक क्रमांक CG 04 HV 9645 को भी जप्त किया है। इन आरोपियों के खिलाफ थाना आमानाका पुलिस ने धारा 15ख, 18ख नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की है।