spot_img

वर्दी का रौब दिखाना सिपाही को पड़ा महंगा, एसपी रायपुर ने किया सस्पेंड…सभी को चेताया…”ये बर्दाश्त नहीं”

HomeCHHATTISGARHवर्दी का रौब दिखाना सिपाही को पड़ा महंगा, एसपी रायपुर ने किया...

रायपुर। रायपुर के एक पेट्रोल पंप में एक सिपाही को अपनी वर्दी की गर्मी दिखाना महंगा पड़ गया।

इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, जिसके आधार पर रायपुर जिले के पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने उक्त आरक्षक को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है।

इसके साथ ही एसपी रायपुर प्रशांत अग्रवाल ने यह साफ शब्दों में विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों को हिदायत दी है कि “पुलिस की वर्दी उन्हें गर्मी दिखाने के लिए नहीं मिली है, बल्कि लोगों की सुरक्षा, सेवा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मिली है।

समाज की एक बड़ी जिम्मेदारी इस वर्दी के साथ जुड़ी हुई है, इसलिए इसका सम्मान करते हुए सभी को पुलिस मैनुअल फॉलो करने होंगे। ऐसा नहीं करने वालों पर सख्त कार्यवाही भी की जाएगी। इस तरह का कृत्य बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

गौरतलब है कि सूबे की राजधानी रायपुर में एक पेट्रोल पंप कर्मी से आरक्षक सुरजीत सिंह सेंगर ने किसी बात पर जमकर गाली गलौच की। इसके साथ ही उसने पंप कर्मचारियों पर अपनी वर्दी का रौब झाड़ते हुए इनसे अभद्रता भी की।

जिसका वीडियों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। पुलिस सूत्रों से की मानें तो ये घटना शनिवार रविवार रात की हो सकती है।

आरक्षक सुरजीत सिंह सेंगर राजधानी के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ताज नगर पुलिस चौकी में तैनात था, जिसे एसपी रायपुर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आदेश के मुताबिक, निलंबन अवधि में सेंगर पुलिस लाइन ने अटैच रहेंगे।