spot_img

अंधविश्वास: बारिश कराने के लिए 6 नाबालिग लड़कियों को निर्वस्त्र घुमाया, 8 के ख़िलाफ़ केस दर्ज

HomeSTATEMADHYAPRADESHअंधविश्वास: बारिश कराने के लिए 6 नाबालिग लड़कियों को निर्वस्त्र घुमाया, 8...

भोपाल। मामा शिवराज सिंह चौहान के मध्य प्रदेश से एक अजीबोगरीब पाखंड और अंधविश्वास (BLIND FAITH) से भरा मामला सामने आया है। दमोह पुलिस ने नाबालिग लड़कियों को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में छह महिलाओं समेत आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। गांव वालों ने यह हरकत क्षेत्र में बारिश की कामना को लेकर की थी। उनका मानना है कि इससे वर्षा के देवता खुश होंगे और बारिश होगी।

भैयाजी ये भी देखे : महासमुंद बार्डर पर रायपुर के सराफा कारोबारी से पुलिस ने जब्त किया सोना-चांदी-कैश

दमोह पुलिस के अनुसार आठ आरोपियों ने छह नाबालिग लड़कियों को कथित तौर पर निर्वस्त्र किया और उनकी फिल्म बनाई। यह घटना रविवार को जबेरा पुलिस थाना क्षेत्र के बानिया गांव में हुई। यह दमोह जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर है। दमोह के एसपी तेनीवार ने बताया कि आठों आरोपियों के खिलाफ पोक्सो, बाल संरक्षण कानून व भादंवि की अन्य संबंधित धाराओं में गुरुवार रात केस दजज़् किया गया। एएसपी शिव कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार (BLIND FAITH)  करने के प्रयास जारी हैं।

10 दिन मे मांगा जवाब

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार बानिया गांव व आसपास के क्षेत्र में सूखे जैसे हालात हैं। स्थानीय लोग मानते हैं कि वर्षा के देवता को खुश करने की परंपराओं (BLIND FAITH) में विश्वास करते हैं। इस मामला के सामने आने के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नोटिस जारी कर दमोह जिला प्रशासन से 10 दिन में जवाब मांगा है।