spot_img

कारोबारी अशोक शारडा से ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतरराज्जीय आरोपी को रायपुर पुलिस ने पकड़ा

HomeCHHATTISGARHकारोबारी अशोक शारडा से ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतरराज्जीय आरोपी को रायपुर...

रायपुर। रायपुर के कारोबारी से लोन दिलाने के नाम पर पांच लाख का लोन दिलाने के एवज में 29 लाख 90 हजार की ठगी (ONLINE CHEATING) करने वाले अंतरराज्जीय आरोपी को रायपुर पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है। आरोपी से तीन मोबाइल फोन, सिम पुलिसकर्मियों ने जब्त किया है। आरोपी का नाम पुलिस द्वारा अरूण वर्मा बताया जा रहा है। आरोपियों पर आगे की कार्रवाई पुलिसकर्मी कर रहे है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना : पिछले पांच महीने में सबसे कम मरीज़ मिले, तीन…

रायपुर पुलिस के अधिकारियों के अनुसार आरोपी के खिलाफ शिकायत कारोबारी अशोक शारडा (ONLINE CHEATING)  ने की थी। पीडि़त कारोबारी ने पुलिस को बताया,कि 3 अक्टूबर 2020 को उनके फोन में 7838115472 नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले शख्स ने खुद को आदित्य बिरला केपिटल का कर्मचारी बताया और 6 प्रतिशत पर लोन देने की बात कही। कारोबारी ने पांच लाख रुपए लोन लेने के लिए बात किया, तो आरोपी ने प्रोसेसिंग के नाम पर किश्तों में 29 लाख 90 हजार रुपए उनसे खाते में पड़वा लिए और फिर उनका फोन उठाना (ONLINE CHEATING) बंद कर दिया। कारोबारी ने मामलें की शिकायत पुलिस में की, तो पुलिस ने केस में जांच करते हुए आरोपियों को सोमवार को हरियाणा के सोनीपत से पकड़ा। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लाकर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

देश भर में आरोपी ने की है ठगी

पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी ने देश भर में लोन दिलाने के नाम पर कई लोगों को अपना शिकार बनाते हुए लाखों की ठगी करना भी बताया गया। आरोपी ने बताया कि वह पूर्व में बी एम ए वेल्थ क्रियेटर्स प्रायवेट लिमिटेड के आऊटबॉण्ड कॉल सेंटर जो वर्तमान में बंद है के अलग – अलग ब्रांच में काम करता था। जहां एच.डी.एफ.सी., रिलायंस, भारती एसा एवं आदित्य बिरला इंश्योरेंस की पॉलिसी बेचना होता था। उक्त कंपनी, कॉल सेंटर को पॉलिसी बेचने के लिए ग्राहकों के मोबाईल नंबरों की जानकारी देता था। जिस पर आरोपी द्वारा देश भर में उक्त कंपनियों के ग्राहकों/पीडि़तों को उनके मोबाईल नंबर पर कॉल कर अपने झांसे में लेकर ठगी किया जाता था।