spot_img

छत्तीसगढ़ में सराफा कारोबारियों ने दुकान बंद करके किया प्रदर्शन, कारोबार संचालन करने रखी ये शर्त

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में सराफा कारोबारियों ने दुकान बंद करके किया प्रदर्शन, कारोबार संचालन...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में एचयूआइडी नियमों के विरोध में सराफा कारोबारियों ने सोमवार को अपनी दुकान बंद करके विरोध (PRADARSHAN) जताया है। सराफा कारोबारियों ने कहा, कि हालमार्क की अनिवार्यता वो भी चाहते है, लेकिन जटिल एचयूआइडी के नियमों को वापस लिया जाए। एचयूआइडी के नियमों ने सराफा कारोबारियों की परेशानियों को बढ़ा दिया है। छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के आह्वान पर राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर मंे सराफा कारोबार बंद रहा। सराफा कारोबार बंद होने से 100 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना : पिछले पांच महीने में सबसे कम मरीज़ मिले, तीन…

सेंटर की कमी बढ़ा रही परेशानी

रायपुर सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया, कि ग्रामीण क्षेत्रों में हालमार्किंग सेंटर की कमी के कारण आर्डर की ज्वेलरी पर हालमार्क कराने में व्यापारियों को बहुत परेशानी हो रही है। सिंगल पीस ज्वेलरी को पोर्टल में अपलोड करने की सुविधा नहीं है। आपको बता दे कि प्रदेश भर में 5 हजार 500 सराफा कारोबारी है। इन कारोबारियों ने एक स्वर में नियम वापस करने की अपील (PRADARSHAN)  की है।

भैयाजी ये भी देखे : महतारी एक्सप्रेस एंबुलेंस: 55 लाख लोगों की एम्बुलेंसकर्मियों ने की मदद

आने वाले दिनों में बढ़ेगी हड़ताल

सराफा कारोबारियों ने कहा, कि 16 जून से देश भर में हॉलमार्क की अनिवार्यता लागू है। नियम लागू होने से पूर्व कारोबारियों ने मांग पूरी नहीं होने पर हड़ताल में जाने की बात कही है। कारोबारियों के अनुसार आने वाले दिनों में व्यापक स्तर पर एचयूआइडी नियम के खिलाफ प्रदर्शन (PRADARSHAN) होाग।