spot_img

चेंबर ऑफ कॉमर्स की पहली कार्यकारिणी में बवाल, माईक छीना, मारपीट की नौबत…

HomeCHHATTISGARHचेंबर ऑफ कॉमर्स की पहली कार्यकारिणी में बवाल, माईक छीना, मारपीट की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स की कार्यकारिणी की पहली बैठक में ही जमकर बवाल हुआ है। इस बैठक में जहां चेंबर के वरिष्ठ सदस्य से गाली गलौज की गई, वहीं अपनी बात रखने पहुंचे सदस्यों से माइक छीनकर उनसे भी गुंडागर्दी की है। जिसके बाद बैठक के दौरान जमकर हंगामा बरपा।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : रायगढ़ जा रहा पेट्रोल टैंकर पलटा, पिथौरा में…

दरअसल छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की आज पहली कार्यकारिणी की बैठक आहूत की गई थी। इस बैठक में चेंबर के वरिष्ठ सदस्य पूर्व महामंत्री लालचंद गुलवानी और पूर्व उपाध्यक्ष राजेश वासवानी भी अपने सुझाव लेकर पहुंचे थे। दोनों ही चेंबर में पिछले कई दशकों से सक्रिय हैं,

इन्होंने छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स में वर्तमान अध्यक्ष और उनके कार्यकारिणी गठन को लेकर कुछ बातें कहीं जो संभवतः वर्तमान पदाधिकारियों को नागवार गुजरा। मामला ऐसे बिगड़ा के बैठक के दौरान ही मारपीट और गाली-गलौच की स्थिति निर्मित हो गई।

इस मामले पर चेंबर के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व उपाध्यक्ष राजेश वासवानी ने बताया कि “पहले तो ढाई घंटे के लंबे इंतजार के बाद मुझे बोलने का मौका दिया गया। लेकिन जैसे ही मैंने कार्यकारिणी गठन पर चेंबर के बायलॉज और विभिन्न पदों पर नियुक्ति की बात रखी, मुझसे माइक छीन लिया गया।

इतना ही नहीं इस दौरान मुझसे अभद्र व्यवहार किया गया, गाली गलौज और मारपीट की स्थिति भी निर्मित हुई।” उन्होंने बताया कि ये केवल मेरे साथ ही नहीं बल्कि चेंबर के वरिष्ठ सदस्य लालचंद गुलवानी के साथ भी हुआ।

गुंडागर्दी पर उतरी नई कार्यकारिणी-वासवानी

पूर्व उपाध्यक्ष राजेश वासवानी ने कहा कि चेंबर के नए पदाधिकारी और नई कार्यकारिणी आज गुंडागर्दी में उतर आई है। चेंबर व्यापारियों का एक परिवार है, जहां हर कोई अपनी बात स्वतंत्रता से रखता आया है। उसी उम्मीद से हम सभी भी आज पहुंचे थे, के कोई हमारे परिवार को कानूनी तौर पर चुनौती ना दे सके।

चेंबर के अध्यक्ष अमर परवानी अपनी मनमानी करते हुए और चेंबर के बायलॉज को दरकिनार कर बेमानी नियुक्तियां करते जा रहे है। जिसे रोकने का सुझाव हम सभी ने दिया लेकिन उन्हें यह नागवार गुजरा और बैठक के दौरान ही हमसे बदतमीज़ी की गई।”

निर्वाचित को छोड़ कर दी नियुक्ति

राजेश वासवानी ने यह भी कहा कि चेंबर हमेशा समग्र संस्था और व्यापारियों की बात करते आए है, लेकिन आप चेंबर में ही कैट के कार्यक्रम करवा रहे है, जो पूरी तरह गलत है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : ओपन स्कूल में 12वीं के परिणाम ज़ारी, 52…

पूर्व उपाध्यक्ष वासवानी ने यह भी कहा कि जिन जिलों में व्यापारी एकता पैनल के पदाधिकारी जीतकर आए है, वहां भी उन्होंने मनमानी नियुक्तिया की, जो वहां के निर्वाचित पदाधिकारियों का सरासर अपमान है। इन सभी बातों पर उन्होंने ने चेंबर पदाधिकारियों के खिलाफ गहरी नाराजगी जाहिर की है और कहा कि ऐसे पदधिकारी चेंबर परिवार में व्यापारियों की एकता में भी फुट ड़ाल रहे है।”