spot_img

बसवराज बोम्मई बने कर्नाटक के नए CM

HomeNATIONALबसवराज बोम्मई बने कर्नाटक के नए CM

दिल्ली। बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) कर्नाटक के नए सीएम बने। बुधवार को राजभवन में उन्होंने सीएम पद की शपथ ली। आलाकमान के निर्देश और बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से बसवराज को सीएम चुना गया है।

रेड्डी से की थी मुलाकात

बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने सोमवार को बेंगलुरु में राज्य के बीजेपी पर्यवेक्षकों और केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी से मुलाकात की थी। मंगलवार देर रात सीएम पद के लिए उनका नाम फाइनल किया गया है।

सीएम बनने से पहले मीडिया से की चर्चा

नए सीएम के तौर पर चुने जाने के बाद बसवराज एस बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कहा, ”यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं गरीबों के कल्याण के लिए काम करने का प्रयास करूंगा। यह जन-समर्थक और गरीब-समर्थक  सरकार होगी।” वहीं कर्नाटक के कार्यवाहक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, ”हमने सर्वसम्मति से बसवराज एस बोम्मई को भाजपा विधायक दल का नेता चुना है।

23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

बोम्मई ने कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। कर्नाटक राजभवन के ग्लास हाउस में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरुप्पा भी मौजूद रहे। इसके साथ ही बीजेपी के कई और बड़े केंद्रीय और राज्य के वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।