spot_img

प्रदेश कार्यकारणी और जिला अध्यक्षों की बैठक, पुनिया बोले-चुनाव के लिए रहे तैयार

HomeCHHATTISGARHप्रदेश कार्यकारणी और जिला अध्यक्षों की बैठक, पुनिया बोले-चुनाव के लिए रहे...

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी एवं जिलाध्यक्ष गणों की बैठक ख़त्म हो गई है। इस बैठक में छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल.पुनिया, प्रभारी सचिव द्वय डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम उपस्थिति रहे। बैठक में प्रमुख रूप से कांग्रेस की संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा की गयी।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना की तीसरी लहर को रोकने कांग्रेस नेता गाएंगे भजन, रखेंगे…

महंगाई एवं पेगासस मामले में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर चलाये गये कार्यक्रमों हस्ताक्षर अभियान, सायकल रैली, कलेक्टर एवं राजभवन पैदल मार्च कार्यक्रम की समीक्षा की गयी। इसके साथ जिलों में बन रहे जिला कांग्रेस के भवनों की प्रगति समीक्षा किया गया तथा राज्य सरकार के द्वारा चलाये जा रहे जनहित के कार्यो के प्रचार-प्रसार की रणनीति भी तैयार कर सभी पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों और प्रभारियों को आवश्यक निर्देश और लक्ष्य दिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुये छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया ने कहा कि “यह बैठक महत्वपूर्ण है। हमे अब 2023 के विधानसभा चुनाव, 2024 के लोकसभा के चुनाव की तैयारी अभी से शुरू करना है। सभी जिलों में बूथ कमेटियों को बनाने का काम युद्ध स्तर पर करना है। बूथ कमेटियां बनाने का काम सिर्फ ब्लाक अध्यक्षों के भरोसे नहीं वरिष्ठ नेताओं, जिला अध्यक्षों को खुद मानीटरिंग कर गठन करना होगा। सभी को पूरी ईमानदारी से एक टीम बनकर काम करना है।”

2023 चुनाव जितना हो लक्ष्य-पुनिया

प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि चाहे विधायक हो, जिलाध्यक्ष हो, या ब्लाक अध्यक्ष सभी का एक लक्ष्य होना चाहिये चुनाव जीतना। उन्होने कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही उसे जनता तक पहुंचाने की जवाबदारी संगठन की है। सभी सरकार की योजनाओं की जानकारी खुद करें और जनता को दें।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : अब दोपहर 12 से रात 11 बजे तक…

3 जिलों का होगा सम्मान-मरकाम

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि हम सबको संगठन मजबूत कर सरकार के कामों को जनता तक ले जाना है। दिसंबर 23000 से अधिक बूथ कमेटियों का पुनर्गठन हो जाना चाहिए इसके लिये हर महिने समीक्षा होगी। पूरे प्रदेश के ऐसे 3 जिलों का सम्मान दिया जायेगा जो समय से पहले बूथ कमेटी का पुनर्गठन कर लेंगे।