spot_img

बड़ी ख़बर : जांजगीर-चांपा से रेल यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी, तैनात की जांच टीम

HomeCHHATTISGARHBILASPURबड़ी ख़बर : जांजगीर-चांपा से रेल यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी,...

जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा जिले में आने वाले रेल यात्री और यहाँ से सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए कोरोना की जाँच अनिवार्य कर दी गई है। इस संबंध में कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने निर्देश भी ज़ारी कर दिए है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Video : भाजपा पार्षददल की बैठक में बनी रणनीति, मीनल ने…

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले के पांच रेलवे स्टेशनों अकलतरा, जांजगीर-नैला, चांपा, नया बाराद्वार और सक्ती में यात्रियों की कोविड जांच की जाएंगी। इसके लिए तीन पालियों में स्वास्थ्य विभाग की टीम की 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई है।

नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर सुमित गर्ग ने बताया कि “एक अप्रैल 2021 से 20 जुलाई 2021 तक कुल 24 हजार 46 यात्रियों का कोरोना जांच किया गया, जिसमें 773 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेल्वे स्टेशन अकलतरा में 286, नैला में 41, चापां में 232, नया बाराद्वारा में 24 और सक्ती में 190 संक्रमित पाए गए हैं।”

गौरतलब है कि कोविड 19 संक्रमण के रोकथाम की दृष्टि से रेलमार्ग से बाहर से आने वाले यात्रियों को पिछले अधिकतम 96 घंटे के भीतर आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से दिखाना होगा। जिन यात्रियों के पास पिछले 96 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट है, उन्हें घर जाने की अनुमति दी जायेगी।

जिन यात्रियों के पास निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी, उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। जिन यात्रियों की कोरोना टेस्ट निगेटिव आएगी उन्हें घर जाने की अनुमति दी जायेगी। टेस्ट पॉजिटिव आने पर, उन्हें गत वर्ष की स्थापित प्रक्रिया की भांति स्थानीय क्वारेटाईन सेंटर, होम आइसोलेशन, कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : Pegasus : मरकाम का सवाल, प्रधानमंत्री की भूमिका की जांच नहीं…

इसके लिए परिवहन आदि की व्यवस्था की गई है। कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि वे मास्क लगाकर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए ड्यूटी करें।