spot_img

डॉ रमन सिंह का भूपेश सरकार पर हमला, कहा- सड़कों पर भीख मांग रहे युवा

HomeCHHATTISGARHडॉ रमन सिंह का भूपेश सरकार पर हमला, कहा- सड़कों पर भीख...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में युवाओं की स्थिति पर गहरी चिंता जताई है। इसके साथ ही उन्होंने भूपेश सरकार और कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोलै है।

डॉ सिंह ने कहा विधानसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी ने कहां था कि अगर उनकी सरकार आई तो वह युवाओं के लिए 24 घंटे में 18 घंटे काम करेगी, लेकिन सरकार ऐसा कुछ भी नहीं कर रही है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : पेगासस स्पाइवेयर मामले में कांग्रेस का राजभवन मार्च, शाह से मांगेंगे…

डॉ.रमन ने कहा कि “राहुल गांधी के वादे के उलट छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पढ़े लिखे युवाओं से मनरेगा में मजदूरी करवा रहे हैं, कोई जूता पॉलिश कर रहा है, तो कोई सड़कों पर भीख मांग कर न्याय की गुहार लगा रहा है। पिछले दिनों हम सब ने देखा कि मार्च 2019 से अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे चयनित शिक्षक अभ्यर्थी जूता पॉलिश कर रहे थे, पिछले दिनों राजधानी रायपुर में सब इंस्पेक्टर और सूबेदार के अभ्यर्थियों ने सड़कों पर भीख मांग कर अपने साथ हो रहे अन्याय का विरोध किया।”

Dr. Raman Singh बोले : न्याय जरूर करें

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्य्क्ष डॉ रमन सिंह ने कहा कि सरकार अपने वादों से पूरी तरह पलट चुकी है, इसने न 10 लाख बेरोजगारों को ढाई हजार प्रतिमाह के हिसाब से बेरोजगारी भत्ता दिया, न युवाओं को नौकरी दी। ऐसे में प्रदेश का युवा जो राज्य के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है वह दर-दर की ठोकरें खा रहा है ।

डॉ सिंह ने कहा के युवाओं द्वारा लगातार प्रदर्शन करने के बावजूद राज्य के मुख्यमंत्री कुंभकरण की नींद में सो रहे हैं वह ढाई साल में तो नहीं जागे, कम से कम अपना कार्यकाल खत्म करते-करते वह इन युवाओं को उनका हक देकर कुछ न्याय जरूर करें।

संवेदनशीलता दिखाए मुख्यमंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ सिंह (Dr. Raman Singh) ने कहा कि बड़े दुख का विषय है के राष्ट्रीय चैनलों में प्रदेश के मुख्यमंत्री जिन लोगों को नौकरी देने की बात कहते है, वह जूता पॉलिश करते हुए दिखाई पड़ते है। मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में बेरोजगारी की दर 22 फ़ीसदी से 3 फ़ीसदी होने का दावा कर उसके फ्लेक्स भी लग जाते है,

भैयाजी ये भी पढ़े : Pegasus : कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव का बड़ा बयान, कहा-राहुल को…

परंतु सच यह है कि वही प्रदेश का युवा सड़कों पर भीख मांगने को मजबूर है। मुख्यमंत्री जी को चाहिए कि झूठी वाहवाही लूटने की बजाएं प्रदेश के युवाओं के प्रति संवेदनशीलता दिखाकर उनकी तकलीफों को कम करने की दिशा में अग्रसर हो।