spot_img

Pegasus : कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव का बड़ा बयान, कहा-राहुल को जान का खतरा

HomeCHHATTISGARHPegasus : कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव का बड़ा बयान, कहा-राहुल को जान...

रायपुर। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ने पेगासस स्पाईवेयर (Pegasus) मामले में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस मामलें में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के जान को खतरा बताया है। इस संबंध में उन्होंने राहुल गांधी के लिए एक बार SPG सुरक्षा देने की मांग भी रख दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पेगासस स्पाइवेयर मामले में कांग्रेस का राजभवन मार्च, शाह से मांगेंगे…

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने इस जासूसी मामले में एक बयान ज़ारी किया है। उन्होंने इस बयान में कहा कि “इसराईल में निर्मित इस Pegasus सॉफ्टवेयर के जरिये जिस तरह से राहुल गांधी के फोन हैक किए गए हैं और उन पर निगरानी रखी जा रही है, उनके सुरक्षा में सेंध लग सकती है।

ये सब ऐसे समय में हो रहा है जब केंद्र की मोदी सरकार ने गांधी परिवार को मिलने वाली एसपीजी सुरक्षा को बहुत पहले ही हटा दिया है।” उन्होंने इस दौरान राहुल गाँधी की एसपीजी सुरक्षा लौटाने की मांग भी केंद्र सरकार से की है।

Pegasus भारत सरकार ने तो नहीं ख़रीदा

राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि “जिस तरह से कई महत्वपूर्ण लोगों के फोन हैक किए गए हैं, इसे लेकर इस बात की भी जाँच होनी चाहिए कि भारत सरकार ने यह सॉफ्टवेयर गुप्त रखकर स्वयं खरीदा तो नहीं है।

भैयाजी ये भी पढ़े : ईदुज्जुहा : राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी बधाई, कहा-समर्पण और त्याग…

इसलिए कि एनएसओ का कहना है कि इसे सिर्फ सरकारी एजेंसियों को ही बेचा जाता है। उन्होंने इस जासूसी को भारत में सबसे बड़ा खतरा बताया है, जिसके जरिये किसी व्यक्ति का फोन हैक करके उनके गतिविधियों पर नजर रखी जा सकती है।”