spot_img

कैबिनेट ब्रेकिंग : हाउसिंग बोर्ड और आरडीए की कॉलोनियां निगम को होंगी हस्तांतरित

HomeCHHATTISGARHकैबिनेट ब्रेकिंग : हाउसिंग बोर्ड और आरडीए की कॉलोनियां निगम को होंगी...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज मंत्री परिषद की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड (Housing Board) और रायपुर विकास प्राधिकरण के कॉलोनियों को लेकर भी बड़ा फैसला किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : भूपेश कैबिनेट : दो अगस्त से खुलेंगे स्कुल-कॉलेज, अलटरनेट डे लगेगी…

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित 58 कॉलोनियों को संबंधित क्षेत्रों के नगरीय निकायों को हस्तांतरित किए जाएंगे। इसके साथ ही रायपुर विकास प्राधिकरण अंतर्गत कमल विहार योजना के पूर्ण हो चुके सेक्टर, इंद्रप्रस्थ योजना के फेस-1 और फेस-2, डॉ. खूबचंद बघेल ट्रांसपोर्ट नगर तथा श्यामा प्रसाद मुखर्जी आवासीय एवं व्यावसायिक क्षेत्र को रायपुर नगर निगम को हस्तांतरित किए जाने का निर्णय लिया गया।

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल (Housing Board) के स्व-वित्तीय आवासीय / व्यावसायिक सम्पत्तियों को विक्रय योजना के तहत लागत मूल्य पर विक्रय करने एवं विशेष भाड़ा क्रय योजना तथा One Time Settelment लागू करने का अनुमोदन किया गया।

Housing Board : लागत मूल्य पर विक्रय

विशेष भाड़ा क्रय योजना एवं सामान्य भाड़ा क्रय योजना में सभी को अंतिम किश्तों के भुगतान के समय कुल देय ब्याज राशि में 15 प्रतिशत की छूट दिए जाने का निर्णय लिया।

भैयाजी ये भी देखे : प्रदेश प्रभारी पर लखमा की टिपण्णी से नाराज़ महिला मोर्चा, कहा-…

हाउसिंग बोर्ड की 14 चिन्हित कॉलोनियों एवं 7 व्यावसायिक परिसर को लागत मूल्य पर विक्रय का निर्णय लिया गया। इससे मकानों की कीमत औसत रूप से 16.5 प्रतिशत कम होगी।