spot_img

Share Market : 500 अंकों की गिरावट, बैंकिंग, तेल, गैस, धातु के शेयरों में बिकवाली

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : 500 अंकों की गिरावट, बैंकिंग, तेल, गैस, धातु के...

मुंबई। शेयर बाजार (Share Market) में मंगलवार को कारोबार के शुरूआती दौर में ही ज़बरदस्त गिरावट दर्ज़ की गई है। बाजार के सेंसेक्स में 510 अंक से अधिक की गिरावट देखी गई। सेंसेक्स में हुई इस बड़ी गिरावट के साथ ही बाजार में सभी का कारोबार लाल निशान पर पहुंच गया है।

भैयाजी ये भी देखे : चार माह से अंबेडकर अस्पताल में ओपन हार्ट सर्ज़री बंद, अजय…

आज तक़रीबन 11:21 बजे तक सेंसेक्स 446 अंक या 0.85 फीसदी की गिरावट के साथ 52,107 पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 157 अंक की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे है। मंगलवार की सुबह 52,432.88 पर सेंसेक्स ने ओपनिंग की थी। 52,465.03 के इंट्रा-डे हाई और 52,043.16 के निचले स्तर तक जा पहुंचा है।

सेंसेक्स के साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी पिछले बंद से 61.25 अंक की गिरावट के साथ 15,691.15 पर कारोबार कर रहा था। इधर कमजोर वैश्विक बाजार का सीधा असर भारतीय शेयर बाजार (Share Market) पर देखने को मिला है। एशियाई शेयरों में नुकसान और भी बढ़ता जा रहा है। इस गिरावट के बाद अब निवेशकों की उम्मीद और भी कम हो गई है।

क़यास लगाए ज आरहे है कि कोरोनोवायरस के डेल्टा संस्करण के फैलने से वैश्विक आर्थिक सुधार को और ज़्यादा नुकसान होगा, जिससे जोखिम वाली संपत्ति में तेजी से गिरावट आएगी।

Share Market में इन्हे हुआ नुकसान

मंगलवार को शेयर बाजार में सबसे ज़्यादा बैंकिंग, तेल, गैस, धातु और ऑटो शेयरों में भारी बिकवाली का दबाव है। वहीं सेंसेक्स में मुनाफा कमाने वाले शेयरों में पावर ग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट और एशियन पेंट्स थे।

भैयाजी ये भी देखे : मानसून सत्र: पेगासस जासूसी कांड पर हंगामे का आसार

इसके आलावा एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और भारती एयरटेल नुकसान उठाने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल है।