spot_img

सर्व आदिवासी समाज में हुए चुनाव, भारत बने अध्यक्ष, कुंदन को युवाओं का जिम्मा

HomeCHHATTISGARHसर्व आदिवासी समाज में हुए चुनाव, भारत बने अध्यक्ष, कुंदन को युवाओं...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के चुनाव हुए है। जिसमें समाज के प्रदेश अध्यक्ष समेत कुल 6 पदों पर प्रत्यक्ष निर्वाचन किया गया। समाज के सभी लोगों ने इस निर्वाचन प्रक्रिया में हिस्सा लेकर इसे पूर्ण कराया है।

इस चुनाव में प्रांतीय अध्यक्ष के पद पर भारत सिंह को निर्वाचित किया गया है। वहीं समाज के युवाओं के नेतृत्व की अहम जिम्मेदारी कुंदन सिंह ठाकुर को सौपी गई है। कुंदन को समाज के युवा प्रभाग का प्रांतीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : सरकार का किसानों के लिए बड़ा फैसला, अब 31 जुलाई तक…

छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के पूर्व अध्यक्ष बी.पी.एस नेताम ने बताया कि समाज का चुनाव गोंडवाना भवन टिकरापारा रायपुर में विधिवत रूप से कराए गए। इस चुनाव में प्रांतीय पदाधिकारियों का निर्वाचन किया गया है। इसके पूर्व चुनाव दिनांक 21.02.2021 को विभिन्न कारणों से चुनाव अधिकारी अकबर राम कोर्रम (से.नि. आई पी.एस) द्वारा स्थगित किया गया था।

नेताम ने बताया कि आदिवासी समाज के चुनाव के लिए चुनाव अधिकारीयों द्वारा अलग अलग पदों के लिए पृथक पृथक नामांकन पत्र आमंत्रित किया गया था।

भैयाजी ये भी देखें : पीएम नरेंद्र मोदी ने की मुख्यमंत्रियों से चर्चा, कहा-हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को…

लेकिन अच्छी बात ये रही के चुनाव अधिकारीयों के समक्ष हर एक पद के लिए एक एक नामांकन ही प्राप्त हुआ था, इसलिए उन्हें निर्विरोध निर्वाचित किया गया है।

सर्व आदिवासी समाज में ये हुए निर्वाचित

1. प्रांतीय अध्यक्ष – भारत सिंह
2. प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष – मदन कोर्पे
3. प्रांतीय महासचिव – एच. एल. नायक
4. प्रांतीय कोषाध्यक्ष – फूल सिंह नेताम
5. प्रांतीय सचिव – व्ही.एस. आतराम
6. प्रांतीय अध्यक्ष महिला प्रभाग – श्रीमती वंदना उइके
7. प्रांतीय अध्यक्ष युवा प्रभाग – कुंदन सिंह ठाकुर