spot_img

पीएम नरेंद्र मोदी ने की मुख्यमंत्रियों से चर्चा, कहा-हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को करें मजबूत

HomeNATIONALपीएम नरेंद्र मोदी ने की मुख्यमंत्रियों से चर्चा, कहा-हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को करें...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल के मुख्यमंत्रियों से कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर चर्चा की है। इस दौरान उन्होंने राज्यों से हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए कहा। साथ ही राज्य में कोरोना गाइडलाइन के लिए भी सख़्त रवैय्या अपनाने के लिए मुख़्यमंत्रियों को कहा है।

भैयाजी ये भी देखें : सरकार का किसानों के लिए बड़ा फैसला, अब 31 जुलाई तक…

मुख्यमंत्रियों से चर्चा के दौरान पीएम ने कहा कि “पिछले हफ़्ते के क़रीब 80% नए मामले आप जिन राज्यों (तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल) में हैं, उन्हीं राज्यों से आए हैं। महाराष्ट्र और केरल में मामलों में लगातार इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है।”

विशेषज्ञ बताते हैं कि लंबे समय तक लगातार मामले बढ़ने से कोरोना वायरस में म्यूटेशन की आशंका बढ़ जाती है, नए वेरिएंट का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए तीसरी लहर को रोकने के लिए कोरोना के खिलाफ प्रभावी कदम उठाया जाना आवश्यक है।”

उन्होंने कहा कि “Test, Track, Treat और टीका की हमारी रणनीति पर फोकस करते हुए हमें आगे बढ़ना है। Micro-containment zones पर हमें विशेष ध्यान देना होगा। जिन जिलों में positivity rate ज्यादा है, जहां से number of cases ज्यादा आ रहे हैं, वहाँ उतना ही ज्यादा फोकस भी होना चाहिए।”

नरेंद्र मोदी ने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर दिया ज़ोर

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि “देश के सभी राज्यों को नए ICU बेड्स बनाने, टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने और दूसरी सभी जरूरतों के लिए फंड उपलब्ध करवाया जा रहा है। केंद्र सरकार ने हाल ही में, 23,000 करोड़ रूपये से ज्यादा का इमरजेंसी कोविड रेस्पोंस पैकेज भी जारी किया है।

भैयाजी ये भी देखें : Stock Market : रिकार्ड उछाल के बाद लुढ़का कारोबार, एयरटेल और टाटा को मुनाफ़ा

मैं चाहूंगा कि इस बजट का उपयोग हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने के लिए हो। जो भी infrastructural gapes राज्यों में हैं, उन्हें तेजी से भरा जाए। खासतौर पर ग्रामीण इलाकों पर हमें ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।”