spot_img

Corona Alert : डेल्टा प्लस वेरिएंट लिए CM भूपेश की अपील, सावधान और सतर्क रहें

HomeCHHATTISGARHCorona Alert : डेल्टा प्लस वेरिएंट लिए CM भूपेश की अपील, सावधान...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पड़ोसी राज्यों मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में भी इससे सतर्क रहने कहा है। उन्होंने दोनों राज्यों में इस नए वेरिएंट की मौजूदगी को देखते हुए अंतर्राज्यीय सीमाओं पर आवाजाही पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : नक्सलियों के केंद्रीय समिति सदस्य हरी भूषण और…

सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के आम नागरिकों से भी अपील की है कि वे कोविड-19 एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करते हुए पूरी सावधानी और सतर्कता बरतें। मास्क का उपयोग, हैंड-हाइजिन और सामाजिक व शारीरिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करें।

एडवांस स्टडी के लिए भेजे सैंपल

प्रदेश में अभी मिल रहे कोरोना के नए मामलों में डेल्टा प्लस वेरिएंट का पता लगाने एम्स रायपुर और रायपुर मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से एडवांस स्टडी के लिए सैंपल भुवनेश्वर एम्स और अन्य शहरों में भेजे जा रहे हैं। अब तक यहां किसी भी सैंपल में डेल्टा प्लस वेरिएंट नहीं पाया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : बिरगांव, रिसाली और भिलाई नगर निगम के जल्द होंगे चुनाव, तैयारी…

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 23 जून 2021 को 35,962 लोगो की कोरोना जाँच हुई थी। जिनमें 421 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। वही पिछले 24 घंटे में 05 मरीजों की मौत दर्ज़ की गई थी। छत्तीसगढ़ में अब तक 9 लाख 92 हजार 74 संक्रमित हो चुके है। इधर कोरोना से सूबे में अब तक 13407 मरीजों की जान गई है। छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या 7,610 बताई गई थी।