spot_img

कोरोना टीकाकरण पर कौशिक का आरोप, “प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रही सरकार”

HomeCHHATTISGARHकोरोना टीकाकरण पर कौशिक का आरोप, "प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रही सरकार"

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 18 साल से 44 साल तक की उम्र वालों के टीकाकरण (Corona vaccination) पर राज्य सरकार की मंशा पर भाजपा ने सवाल उठाए है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इस मामलें पर सूबे की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है।

कौशिक ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “सरकार की नीतियों का खामियाजा आज पुरे छत्तीसगढ़ की जनता भुगत रही है। कौशिक ने केंद्र के वैक्सीनेशन प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने की बात भी कही है।”

टीकाकरण के तीसरे चरण पर सरकार द्वारा लगाई गई रोक के बाद गुरूवार को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि “हाईकोर्ट के संज्ञान के बाद राज्य सरकार ने वैक्सीनेशन बंद किया है। सरकार की मनमानी चल रही है।”

कौशिक ने तल्ख़ लहज़े में कहा कि “लोगों की सुरक्षा को देखते हुए समय पर टीका (Corona vaccination) लगाना चाहिए लेकिन सरकार वैक्सीनेशन को लेकर जानबूझकर कर देरी कर रही है। केंद्र की नीतियों का उल्लंघन किया है। राज्य सरकार की मंशा और नीति टीकाकरण को विलंब करना है। जिससे आम लोग खुद प्राइवेट हॉस्पिटल में जाकर वैक्सीन लगवाएं।

Corona vaccination देरी से बढ़ रही मौतें

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में कोरोना से बढ़ रही मौतों के लिए टीकाकरण में देरी को जिम्मेदार बताया है। कौशिक ने कहा कि “प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, कोरोना से मौतों की संख्या भी बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि अब भी समय है, केंद्र के दिशानिर्देशों के मुताबिक सभी को टीका लगना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन बंद होने से छत्तीसगढ़ की जनता को नुकसान होगा।