spot_img

Corona virus : 45 साल वालों के लिए शुरू हुआ टीकाकरण, सीएम ने की की अपील

HomeCHHATTISGARHCorona virus : 45 साल वालों के लिए शुरू हुआ टीकाकरण, सीएम...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते प्रसार को देखते हुए पात्र लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि टीका के साथ-साथ सावधानी रखते हुए शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए।

यह प्रदेश को कोरोना (Corona virus) मुक्त करने की दिशा में काफी मददगार साबित होगा। बघेल ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त संख्या में टीका उपलब्ध है। सभी जिलों में लोगों के टीकाकरण के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : विष्णु देव साय ने लगवाया Corona वैक्सिन, कहा कोविड गाइडलाईन का…

बघेल ने सभी सामाजिक प्रमुखों, समाज सेवी संस्थाओं, धार्मिक संस्थाओं, व्यापारिक संस्थाओं और समाज के प्रबुद्ध लोगों को आमजन को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की अपील की है।

45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी को टिका

गौरतलब है कि आज से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को भी टीके लगाए जा रहे हैं। इससे पहले 16 मार्च से स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाईन वर्कर्स केे टीकाकरण की शुरूआत की गई थी।

इनमें से अनेक लोगों को टीके का दूसरा डोज भी लगाया जा चुका है। साथ ही एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों एवं 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के कोमोरबिडीटी वालों को भी टीके लगाए जा रहे हैं।

Corona virus का टुटा रिकार्ड

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के नए मामलों को लेकर अब तक का रिकॉर्ड टूटा है। बुधवार को प्रदेश में 39 मौतों के साथ 4563 नए कोरोना मरीज़ मिले है। वहीँ राजधानी रायपुर से ही 1291 नए मरीज़ मिले है इसके बाद दूसरे नंबर पर दुर्ग से 1199 पेशेंट सामने आए है।

भैयाजी ये भी पढ़े : हज़ीरा बंदरगाह से दीव के लिए अब मिलेगी क्रूज, 900 रुपए…

प्रदेश में संक्रमण की ये स्थिति पहली लहर में भी नहीं थी। सूबे में अब तक नए पॉजिटिव मरीज़ों का आंकड़ा 3900 के पार नहीं हुआ था, अब तक के अधिकतम आंकड़ों में 3896 मरीज़ों के सामने आने का रिकार्ड पहली लहर में था।