spot_img

परमबीर सिंह के आरोपों की जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित

HomeNATIONALCOUNTRYपरमबीर सिंह के आरोपों की जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित

मुम्बई। महाराष्ट्र सरकार ने पूर्व मुम्बई पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के आरोपों की जांच के लिए उच्चस्तरीय एक सदस्यीय समिति गठित की है। जांच का जिम्मा सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति कैलाश उत्तमचंद चांदीवाल को सौंपा गया है। परमबीर सिंह ने इस वर्ष 20 मार्च को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : आयुष्मान कार्ड बनाने की आख़री तारीख बढ़ी, अब 30 अप्रैल तक…

महाराष्ट्र के प्रशासनिक विभाग से जारी आदेश में कहा गया है कि जांच में यह पता लगाया जाएगा कि आरोपों में सच्चाई है या नहीं और आरोपों की पुष्टि में सबूत पेश किए गए हैं या नहीं। इस बात की भी पुष्टि की जाएगी कि परमबीर सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त संजय पाटिल तथा निलम्बित पुलिस अधिकारी सचिव वाजे के बीच बातचीत की रिपोर्ट सही है या नहीं। समिति सरकार को यह भी परामर्श देगी कि इस मामले में भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो या किसी अन्य विभाग की जांच जरूरी है या नहीं।

भैयाजी ये भी पढ़े : Car Accident :  डिवाइडर से जा टकराई कार, बाल बाल बचे…

याचिका में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ कथित रूप से एक सौ करोड़ रुपये की वसूली की मांग करने का आरोप लगाया गया है। याचिका में पुलिस कर्मियों के स्थानांतरण और तैनाती में कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया गया है।