spot_img

उपचुनावों के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

HomeNATIONALCOUNTRYउपचुनावों के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी लोकसभा-विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा गुरुवार शाम कर दी. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक लोकसभा उप-चुनाव के अलावा विभिन्न राज्यों में विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है.

भैयाजी ये भी पढ़े : Car Accident :  डिवाइडर से जा टकराई कार, बाल बाल बचे…

आंध्र प्रदेश की तिरुपति सुरक्षित सीट से पार्टी ने के. रत्ना प्रभा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कर्नाटक की बेलगाम सीट पर मंगला सुरेश अंगादी को प्रत्याशी बनाया गया है. मंगला अंगादी दिवंगत केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगादी की पत्नी हैं. सुरेश अंगादी की मौत बीते सितंबर महीने में कोरोना की वजह से हो गई थी.

भैयाजी ये भी पढ़े : पार्क में लटका मिला भाजपा नेता का शव, जांच में जुटी पुलिस

विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की बात करें तो झारखंड की मधुपुर सीट से पार्टी ने गंगा नारायण सिंह को उम्मीदवार बनाया है. कर्नाटक बसवकल्याण सीट से शरानू सालागार तो मस्की सीट से प्रतापगौड़ा पाटिल को कैंडिडेट बनाया गया है. वहीं मध्य प्रदेश की दमोह सीट से राहुल सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. उत्तर-पूर्वी राज्य सिक्किम की सरचिप सीट से लालहरीटेंगा छंगटे को उम्मीदवार बनाया गया है.

भैयाजी ये भी पढ़े : आयुष्मान कार्ड बनाने की आख़री तारीख बढ़ी, अब 30 अप्रैल तक…

इसके अलावा ओडिशा की पिपली सीट से अशहित पट्टनायक तो राजस्थान की सहाडा सीट से रतनलाल जाट को उम्मीदवार बनाया गया है. राजस्थान की ही राजसमंद सीट से पार्टी ने दीप्ति माहेश्वरी को टिकट दिया है.