spot_img

ओलंपिक के लिए जर्मनी में ट्रेनिंग करेंगी बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु…

HomeSPORTSओलंपिक के लिए जर्मनी में ट्रेनिंग करेंगी बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु...

मुंबई। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन पेरिस ओलम्पिक की तैयारी के सन्दर्भ में क्रमशः जर्मनी और फ़्रांस में ट्रेनिंग करेंगे। खेल मंत्रालय के मिशन ओलम्पिक सेल (एमओसी) ने वित्तीय मदद के लिए उनके प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।

ये ख़बर भी देखें : पावरग्रिड ने समेकित आधार पर कमाए 15,573 करोड़, 46,913 करोड़ की…

एमओसी ने सिंधु के हरमन-न्यूबर्गर स्पोर्ट्सचूले में प्रशिक्षण के लिए सारब्रुकन, जर्मनी जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। पेरिस जाने से पहले वह अपने कोच और सहयोगी स्टाफ के साथ एक महीने से अधिक समय तक वहां प्रशिक्षण लेंगी। दूसरी ओर, लक्ष्य, जो पेरिस में पुरुष एकल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगे,

ओलंपिक खेलों से पहले 8 से 21 जुलाई तक अपने कोच और सहयोगी स्टाफ के साथ द हाले डेस स्पोर्ट्स पार्सेमेन में प्रशिक्षण लेंगे। मंत्रालय की विज्ञप्ति में कहा गया है, एमओसी ने मंत्रालय की लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत उनके हवाई किराया, बोर्डिंग/आवास लागत, स्थानीय परिवहन शुल्क, वीज़ा शुल्क, शटलकॉक खर्चों के वित्तपोषण को मंजूरी दे दी है।

एमओसी ने टेबल टेनिस खिलाड़ी श्रीजा अकुला और तीरंदाज टीशा पुनिया के उपकरण खरीदने के समर्थन के प्रस्तावों और गोल्फर अदिति अशोक और तैराक आर्यन नेहरा के विभिन्न प्रतियोगिताओं में यात्रा के लिए सहायता के प्रस्तावों को भी मंजूरी दे दी। टॉप्स उनके हवाई किराए, आवास लागत, स्थानीय परिवहन लागत और आर्यन के उपकरण और अदिति के कैडी शुल्क का वित्तपोषण करेगा।

ये ख़बर भी देखें : आरक्षण पर कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले का साव ने किया स्वागत…कहा-ये…

इसने टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई और महिलाओं की 4×400 रिले टीम को टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल करने और पहलवान निशा (68 किग्रा) और रीतिका (76 किग्रा) को कोर ग्रुप में पदोन्नत करने को भी मंजूरी दे दी। एमओसी ने लॉस एंजेलिस और ब्रिस्बेन में क्रमशः 2028 और 2032 ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित करते हुए टॉप्स डेवलपमेंट में उभरते गोल्फर कार्तिक सिंह को भी शामिल किया।