spot_img

EOW ने सौम्या चौरसिया और रानू साहू को कोर्ट में किया पेश, मांगी रिमांड

HomeCHHATTISGARHEOW ने सौम्या चौरसिया और रानू साहू को कोर्ट में किया...

रायपुर। कोयला घोटाला केस में लगातार आरोपियों की पेशी होती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में राजधानी रायपुर सेंट्रल जेल में बंद और निलंबित आईएस रानू साहू और सौम्या चौरसिया को ईओडब्ल्यू ने कोर्ट में पेश किया है। वहीं पूछताछ करने के बाद 15 दिन की रिमांड भी मांगी है।

8 दिन तक की गई पूछताछ 

जानकारी के मुताबिक, ईओडब्ल्यू ने कोर्ट से 5 दिन और उसके बाद 3 दिन तक पूछताछ करने के मंजूरी मांगी थी। इस केस में निलंबित आईएस समीर विश्नोई, शिवशंकर नाग और सूर्यकांत तिवारी भी शामिल हैं। इधर, बचाव पक्ष के वकील फैजल रिजवी का साफ तौर पर कहना है कि, गिरफ्तार करने के बाद 5 जून तक की रिमांड मांगी गई है।

रिमांड पर आपत्ति जताई 

दरअसल, सौम्या चौरसिया की एक बार फिर गिरफ्तारी की गई है। क्योंकि उन्हें कोर्ट में पेश कर हाईकोर्ट का फाइनल फैसला सुनाना है। लेकिन तथ्य नहीं होने के बाद भी 3 दिन तक पूछताछ की है। इसी कारण पक्ष के वकील ने रिमांड पर अपनी असहमति जताई है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच जारी 

इस मसले पर ईडी ने कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, पूर्व अधिकारी सौम्य चौरसिया, आईएस समीर विश्नोई समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास जो करोड़ों की संपत्ति है। इसकी जांच कई दिनों से जारी है। वहीं मनी लॉन्ड्रिंग केस में बड़े पैमाने पर शिकायत दर्ज हुई थी।