spot_img

डीजीपी अवस्थी ने ली जिलों के SP की समीक्षा बैठक, प्रिवेंटिंग पुलिसिंग पर दिया ज़ोर

HomeCHHATTISGARHडीजीपी अवस्थी ने ली जिलों के SP की समीक्षा बैठक, प्रिवेंटिंग पुलिसिंग...

रायपुर। डीजीपी डी एम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए प्रदेश में अपराधों की समीक्षा बैठक ली है। इस बैठक में अवस्थी ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को डिटेक्टिव के साथ प्रिवेंटिंग पुलिसिंग के निर्देश दिये। DGP ने कहा कि प्रिवेंटिंग पुलिसिंग से अपराधों में कमी आएगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Breaking News : रायपुर आकाशवाणी केंद्र में लगी आग, मौके पर…

महिला विरूद्ध अपराधों पर तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए। शहर के ऐसे इलाके जो सुनसान हो एवं जहां छेड़खानी की घटनाएं अधिक होती हों वहां पर महिला पुलिस अधिकारियों की ड्यूटि लगायें।

डीजीपी डी एम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने कहा कि अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक स्वयं ऐसे पुलिसकर्मियों की ड्यूटि लगायें, जिनका सूचना तंत्र मजबूत हो। डीजीपी ने चिट फण्ड प्रकरणों में शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिये, उन्होने कहा कि कलेक्टर्स से समन्वय कर चिटफण्ड कम्पनियों की सम्पत्ति शीघ्र कुर्क करायें।

उन्होंने कहा कि पुलिस के अधिकारी ग्रामीण इलाकों में अपराधों की रोकथाम के लिए गांवों में चौपाल लगायें। शहरी क्षेत्रों में नागरिकों के साथ संवाद स्थापित करके रखे जिससेसूचना तंत्र मजबूत हो सके। अपराधों की रोकथाम के लिए नाकाबंदी और वाहनों की औचक निरीक्षण होना चाहिए।

DGP DM Awasthi बोले, अवैध शराब पर कसें नकेल

वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान डीजीपी अवस्थी ने प्रदेश भर में पकड़ी जा रही अवैध शराब की खेप पर को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन बिल्कुल नहीं होना चाहिए,

भैयाजी ये भी पढ़े : चेंबर चुनाव 2021 : तीन चरण के मतदान के बाद एकता…

ऐसा पाये जाने पर संबंधित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि पुलिस के अधिकारी अवैध शराब की बिक्री रोकने ग्रामीण इलाकों में चौपाल लगाएं।

होली पर की हुड़दंग तो कार्यवाही

डीजीपी अवस्थी ने बैठक के दौरान कहा कि होली का त्यौहार नजदीक है, जिसके मद्देनजर उपद्रवियों और हुड़दंग करने वालों पर विशेष नजर रखने की जरूरत है। उन्होने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिये कि अनुकम्पा नियुक्ति का कोई भी प्रकरण लंबित नहीं रहना चाहिए।