spot_img

चेंबर चुनाव 2021 : तीन चरण के मतदान के बाद एकता पैनल के योगेश का पलड़ा भारी

HomeCHHATTISGARHचेंबर चुनाव 2021 : तीन चरण के मतदान के बाद एकता पैनल...

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में चल रहे चुनाव में अब तक तीन चरण में मतदान संपन्न कराए जा चुके है। इन तीन चरण के रुझान को अगर देखा जाए तो, इस चुनाव में व्यापारी एकता पैनल के योगेश अग्रवाल (Yogesh Agrawal) का पलड़ा ज्यादा भारी है। योगेश अपने प्रतिद्वंदी अमर पारवानी से कहीं मज़बूत स्थिति में है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Bank strike : सड़कों पर उतरें देशभर के बैंक कर्मचारी, करोड़ों…

चेंबर चुनाव के चाणक्यों की मानें तो तीसरे चरण के मतदान में बंपर वोटिंग के बाद जो रुझान सामने आए है, उसमें व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष प्रत्याशी योगेश अग्रवाल को जबरदस्त समर्थन मिला है।

तीसरे चरण के मतदान के आंकड़ों में अगर नजर डाली जाए तो राजनांदगांव जिले में सर्वाधिक 94.78 फ़ीसदी मतदान हुआ है। इसके पहले दुर्ग भिलाई और धमतरी मनेंद्रगढ़ में मतदान हुए है। जहां 85 और 84 फ़ीसदी के आस पास मतदान के आंकड़े रहे है।

इन तीन चरणों में तक़रीबन डेढ़ दर्जन जिलों के वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। इनमें भिलाई और दुर्ग के कुछ एक इलाकों को छोड़कर व्यापारी एकता पैनल के प्रत्याशी योगेश अग्रवाल सभी की पहली और आखरी पसंद बनकर सामने आए है।

Yogesh Agrawal का राजधानी में ज़ोर

इधर राजधानी रायपुर में भी योगेश अग्रवाल का सबसे ज़्यादा ज़ोर है। स्थानीय होने के साथ ही कारोबारियों के बीच पिछले 25 सालों से चेंबर के सामान्य कार्यकर्ता से लेकर विभिन्न पदों पर अपनी ज़िम्मेदारी निभाई है।

पिछले डेढ़ दशक से भी ज़्यादा योगेश (Yogesh Agrawal) राईस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे है। उन्होंने अग्रवाल समाज के युवा विंग में 7 वर्षों से बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष काम किया है। जिसकी वज़ह से भी उनकी सीधी पैठ कारोबारियों के बीच बनी हुई है।

रायपुर के मतदाता तय करेंगे जीत

चेंबर चुनाव 2021 के परिणाम रायपुर के मतदाता तय करेंगे। राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा कारोबारी चेंबर के सदस्य हैं। इस लिहाज से शहर के भीतर होने वाले पांचवें चरण का मतदान बेहद खास होगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : मनरेगा : पहले नंबर पर छत्तीसगढ़, 16 करोड़ मानव दिवस रोजगार…

चेंबर चुनाव में रायपुर में मतदाताओं की संख्या 7944 है। रायपुर जिले के साथ ही भाटापारा बलोदाबाजार, महासमुंद और गरियाबंद जिले के व्यापारी भी पांचवें चरण में मतदान करेंगे।