spot_img

SBI में ढाई की चोरी करने वाला शातिर गिरफ़्तार, पहले भी बैंक से उड़ा चूका है पांच लाख

HomeCHHATTISGARHSBI में ढाई की चोरी करने वाला शातिर गिरफ़्तार, पहले भी बैंक...

रायपुर। जयस्तंभ चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के मुख्य शाखा से ढाई लाख रुपए की चोरी मामलें में चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी से चोरी की डेड लाख रूपए की रकम भी बरामद की है।

पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि इसके पहले भी शातिर चोर एक बैंक के कैश काउंटर से ही पांच लाख रूपए की रकम पार कर चूका है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अपने ही अपहरण और दुष्कर्म की झूठी शिकायत करने वाली युक्ती…

एएसपी लखन पटले ने इस मामलें का खुलासा करते हुए बताया कि “SBI जयस्तंभ की शाखा से ढाई लाख रुपए चोरी होने की रिपोर्ट लिखाई गई थी। जिस पर सायबर की टीम ने इस शातिर चोर को गिरफ्तार किया है।”

उन्होंने कहा कि “टीम द्वारा घटना व आरोपी के हुलिये के संबंध में प्रार्थी, कैशियर एवं बैंक में कार्यरत अन्य बैंक कर्मियों सहित सुरक्षा गार्ड से विस्तृत पूछताछ की गई। इस तरीके से हुई पुरानी वारदातों को भी खंगालने में टीम जुटी रही वहीं से क्लू मिला।

ठीक ऐसी ही एक शिकायत राजनांदगांव के भारतीय स्टेट बैंक एवं जिला दुर्ग के सराफा दुकान में घटित हुई थी। जिसमे सायबर सेल रायपुर टीम ने राजनांदगांव एवं जिला दुर्ग में हुये घटनाओं का सी.सी.टी.व्ही.फुटेज देखा और रायपुर के फुटेज से मिलान किया। दोनों आरोपी एक ही नज़र आया।

जिसके बाद इस मामलें का खुलासा हुआ है। फुटेज के आधार पर ही भिलाई के एन.कृष्णा राजू रेड्डी को पकड़कर पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूला और चोरी की गई रक़म भी टीम को सौपी।

बैंकों की रैकी कर करता था चोरी

एन.कृष्णा राजू रेड्डी जिला गंजाम उडीसा का निवासी तथा वर्तमान में सिविक सेंटर भिलाई जिला दुर्ग में रहकर कम्यूटर हार्डवेयर का काम करता है। घटना के पूर्व वह रायपुर आकर बैंक के अंदर व बाहर रेकी किया था तथा दिनांक घटना को मौका पाकर वह चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

आरोपी स्वयं का बचाव करने के उद्देश्य से घटना में दूसरे का मोबाईल फोन एवं मोटर सायकल का उपयोग करता था। आरोपी चोरी की घटनाओं को कारित करने हेतु लगातार जिला रायपुर, दुर्ग एवं राजनांदगांव में बैंकों के अंदर बाहर घुम – घुम कर रेकी करता था।

SBI में पहले भी की थी चोरी

आरोपी एन.कृष्णा राजू रेड्डी ने 2011 में जिला दुर्ग के थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत स्थित ज्वेलरी दुकान में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें आरोपी जेल निरूद्ध था। वही साल 2019 में जिला राजनांदगांव के थाना लालबाग क्षेत्रांतर्गत स्थित भारतीय स्टेट बैंक में भी बैंक अंदर प्रवेश कर नगदी 5,00,000/- रूपये चोरी किया था, जिसमें आरोपी को चिन्हांकित नहीं कर पाने से प्रकरण में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : रायपुर SBI के मेन ब्रांच के कैश काउंटर से ढाई लाख पार, कैशियर गिनते…

राजनांदगांव के अम्बागढ़ चैकी में भी साल 2018 में बैंक के अंदर प्रवेश कर इसी तरीका वारदात के आधार पर लाखों की नगदी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस को शक है कि उक्त आरोपी द्वारा ही चोरी की घटना को कारित किया गया है जिस संबंध में आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जा रहीं है।