spot_img

रायपुर SBI के मेन ब्रांच के कैश काउंटर से ढाई लाख पार, कैशियर गिनते रह गए नक़दी

HomeCHHATTISGARHरायपुर SBI के मेन ब्रांच के कैश काउंटर से ढाई लाख पार,...

रायपुर। राजधानी रायपुर के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके में SBI बैंक से ढाई लाख रुपए की चोरी हुई है। यह चोरी रात के अंधेरे में नहीं बल्कि दिनदहाड़े हुई है।

शहर के हृदय स्थल जयस्तंभ चौक के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मेन ब्रांच में हुई इस ढाई लाख की चोरी से खलबली मच गई है। ये रक़म चोर ने कैश काउंटर से ही पार कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : शनि ग्रह से पीछा छुड़ाने के चक्कर में महिला ने ठगो…

मौदहापारा थाना प्रभारी यदुमणी सिदार से मिली जानकारी के मुताबिक जयस्तंभ चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के मुख्य शाखा के कैश काउंटर से ढाई लाख रुपए की चोरी की शिकायत दर्ज की गई है। घटना तकरीबन 3 बजकर 37 मिनट के आस पास की बताए जा रही है। बैंक से यह रकम उस वक्त पर की गई, जब के कैशियर कैश गिनकर नोटों के बंडल को काउंटर के सामने रख रहा था।

उसी वक्त एक अनजान व्यक्ति पीली शर्ट पहने और मुंह में रुमाल बांधे वहां पहुंचता है, और थोड़ी देर इधर-उधर देखकर ढाई लाख रुपए के बंडल को उठाकर सरपट वहां से वापस निकलता है।

टीआई ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम का वीडियों भी बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उक्त व्यक्ति की तलाश की जा रही है। बैंक के सीसीटीवी फुटेज और आसपास के कैमरों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे है। उम्मीद है कि जल्द से जल्द शातिर चोर को पकड़ लिया जाएगा।

SBI की सजगता पर उठे सवाल

बहरहाल दिनदहाड़े कैश काउंटर से हुई ढाई लाख रुपए की चोरी के बाद से बैंक प्रबंधन सकते में आ गया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का मुख्य ब्रांच है।

भैयाजी ये भी देखे : ट्रकों में भरकर कत्लखाने ले जा रहे थे 65 मवेशी, पुलिस…

ऐसे में बैंक की इस शाखा से दिनदहाड़े चोरी होना बैंक के सुरक्षा उपाय और कर्मचारियों की सजगता पर भी सवाल खड़े करता है। फिलहाल पुलिस मामलें की जाँच पड़ताल कर रही है।