spot_img

लगातार बढ़ रही Petrol diesel की क़ीमतें, मध्यप्रदेश में 100 रुपए लीटर हुआ पेट्रोल

HomeINTERNATIONALBUSINESSलगातार बढ़ रही Petrol diesel की क़ीमतें, मध्यप्रदेश में 100 रुपए लीटर...

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल (Petrol diesel) के दाम लगातार 11 दिन भी बढे हैं। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में 90 रूपये लीटर पेट्रोल जा पहुंचा है। वहीं डीजल की कीमत 80 रूपये 60 पैसे प्रति लीटर हो गई है।

दिल्ली के बाद देश की इकोनॉमिक कैपिटल कहे जाने वाले मुंबई में पेट्रोल 96 प्रति लीटर और डीजल 87 प्रति लीटर के पार पहुंच गया है।

भैयाजी ये भी देखे : विश्व-भारती के दीक्षांत में पीएम का आग्रह, “विद्यार्थी बनाए 2027 का…

चार महानगरों में से एक कोलकाता में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत जहां 91.40 पैसे दर्ज की गई है, वहीं डीजल 84.19 पैसे प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। इधर चेन्नई में 92 प्रति लीटर पेट्रोल और 85 प्रति लीटर से ज़्यादा कीमत पर डीजल बिक रहा है।

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक़ शुक्रवार पेट्रोल और डीजल (Petrol diesel) के दाम बढ़े है, उसके पीछे क्रूड ऑयल की कीमतों को वज़ह बताया गया है।

कंपनी के मुताबिक दिल्ली में 31 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 30 पैसे, चेन्नई में 27 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल शुक्रवार को महंगा हुआ है। डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 33 पैसे, मुंबई में 35 और चेन्नई में 32 पैसे प्रति लीटर बढ़ोत्तरी दर्ज़ की गई है।

Petrol diesel में सबसे ज़्यादा वैट

देशभर में अगर बात की जाए तो मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमत 100 प्रति लीटर जा पहुंचा है। राजस्थान देश में पेट्रोल पर सबसे ज़्यादा वैट वसूलता है, इसके बाद मध्य प्रदेश का नंबर आता है।

भैयाजी ये भी देखे : जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी घटना टला, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को…

राजस्थान में पेट्रोल की कीमत इस हफ्ते के बुधवार को ही सैकड़ा पार कर चुकी है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में 100.08 रुपए प्रतिलीटर की दर से पेट्रोल बुधवार को बिका था।