spot_img

कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों पर हो रहा, साइबर अटैक, North Korea ने की डेटाबेस में घुसपैठ

HomeUncategorizedकोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों पर हो रहा, साइबर अटैक, North Korea...

सियोल: उत्तर कोरिया ने दुनिया के सामने देश में कोरोना के मामलों की सही तस्‍वीर नहीं रखी है, लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस से अब तक तबाही मची है. तभी तो उसे कोरोना वैक्सीन की इतनी ज्यादा जरूरत पड़ गई है कि वो उसे भले ही नहीं खरीद सकता, लेकिन किसी भी तरह से कोरोना वैक्सीन पाना चाहता है.

दक्षिण कोरिया ने पोल खोली

दक्षिण कोरिया के सांसद हा ताई-कुएंग ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने अपने साइबरक्राइम एक्सपर्ट्स और हैकरों की पूरी टीम को ये टारगेट दिया है कि वो किसी भी तरह से कोरोना वैक्सीन का फॉर्मूला लाकर दें. इसके लिए उन्हें दुनिया की किसी भी कंपनी में घुसपैठ करनी क्यों न पड़े, इसी कोशिश में उत्तर कोरियाई हैकर्स ने कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फाइजर के डाटा बेस को निशाना बनाने की कोशिश की.

यह भी देखें : एनएचएआई ने योगी सरकार को स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट दिलाई याद

हालांकि उनके हाथ क्या जानकारी लगी है, इस बात का खुलासा अभी नहीं हो पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन पाना चाहता है. वो इसकी खरीदारी नहीं कर पा रहा, क्योंकि ये महंगी है और उत्तर कोरिया का खजाना इसका बोझ नहीं उठा सकता.

कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सिर्फ फाइजर पर ही साइबर अटैक हुआ हो, ऐसा नहीं है. उत्तर कोरियाई हैकरों ने जॉनसन एंड जॉनसन, नोवावैक्स और एस्ट्रेजेनेका कंपनी के भी सिक्योरिटी सिस्टम में सेंधमारी की थी. यही नहीं, इस काम में चीन भी लगा हुआ है. पिछले साल चीनी हैकरों ने एक स्पेनिश कंपनी का डाटा बेस हैक करने की कोशिश की थी, ताकि उन्हें कोरोना वैक्सीन का फॉर्मूला मिल सके

यह भी देखें : BJP नेता ने रिंकू के परिवार को दी 1 करोड़ की आर्थिक मदद